Home छत्तीसगढ़ इस वैलेंटाइन डे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के इस कॉफी प्वाइंट पर, जानें लोकेशन

इस वैलेंटाइन डे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के इस कॉफी प्वाइंट पर, जानें लोकेशन

0
इस वैलेंटाइन डे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के इस कॉफी प्वाइंट पर, जानें लोकेशन

अनूप पासवान/कोरबाः- शहर की चिल्लम-चिल्ली और टेंशन से परेशान लोग सुकून पाने के लिए वादियों में जाना पसंद करते हैं. अगर आप भी इस वैलेंटाइन डे अपने पार्टनर के साथ हरे-भरे वादियों के बीच सुकून बिताना चाहते हैं, तो कोरबा जिले के इस पिकनिक स्पॉट जा सकते हैं. इस जगह को कॉफी प्वाइंट के नाम से जाना जाता है. हम ऐसे पर्यटन केंद्र की बात कर रहे हैं, जहां महज आधे घंटे के भीतर ही पहुंचा जा सकता हैं. बालको से लगभग 10 किलोमीटर जंगल की दूरी पर ये जगह स्थित है. काफी पॉइंट घने जंगल पहाड़ी और खाई के बीच बसा हुआ है.

पर्यटन केंद्र में मिलेंगी फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं
हसीन वादियों के बीच अगर आपको लजीज भोजन का आनंद उठाना हो, तो इसके लिए वन विभाग ने जिलेवासियों को एक नए पर्यटन केंद्र की सौगात दी है, जिसे सजाने-संवारने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. अब इस पर्यटन केंद्र में पहुंचने वाले लोगों को फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं मिलेगी. यहां चाइनीज फूड़ के साथ वनांचल क्षेत्र में बसने वाले आदिवासी परिवारों द्वारा तैयार किए गए स्थानीय भोजन भी परोसे जाएंगे.

जानें यहां कौन-कौन सी सुविधाएं
एसडीओ आशीष खेलवार ने बताया कि पर्यटन केंद्र कॉफी प्वाइंट का संचालन दूधीटांगर वन प्रबंधन समिति करेगी. कॉफी प्वाइंट के कमरों व लॉन की बुकिंग के लिए जल्द ही मोबाइल नंबर जारी किया जाएगा. एक कमरे की 24 घंटे की बुकिंग के लिए लोगों को 5 हजार रुपए भुगतान करना होगा. ओपन में अभी दो कमरा व गार्डन लॉन की व्यवस्था दी गई है, जहां लोग अपनों के बीच बैठकर पार्टी व बर्थडे सहित अन्य कार्यक्रम का आनंद ले सकेंगे.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news, Local18, Valentine Day

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here