Home छत्तीसगढ़ अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, आस्था स्पेशल ट्रेन हुई कैंसिल

अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, आस्था स्पेशल ट्रेन हुई कैंसिल

0
अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, आस्था स्पेशल ट्रेन हुई कैंसिल

रायपुर. छत्तीसगढ़ से अयोध्या (Chhattisgarh to Ayodhya Train) जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी जरूरी है. बता दें कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर जोन से चलने वाली छत्तीसगढ़ की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को (Aastha Special Train) को फिलहाल कैंसिल कर दिया गया है. यह ट्रेन को कल यानी 31 जनवरी को गोंदिया से रवाना होना था. अब माना जा रहा है कि यह गाड़ी 4 फरवरी को दुर्ग से रवाना की जाएगी. हालांकि ट्रेन के रद्द करने को लेकर रेलवे की ओर से अभी कोई भी स्पष्ट वजह नहीं बताई गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे जोन से 6 आस्था स्पेशल ट्रेनों को अयोध्या के लिए चलाने का फैसला रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों लिया था. सूत्रों के मुताबिक अब इस ट्रेन को दुर्ग से अयोध्या के लिए 4 फरवरी को रवाना किया जा सकता है.

जानें आस्था एक्सप्रेस का पूरा शेड्यूल
मिली जानकारी के मुताबिक 20 स्लीपर कोच वाली इस ट्रेन में 1344 लोग सफर करेंगे. यह ट्रेन 11.30 बजे दुर्ग से रवाना होकर रायपुर, भाटापारा, उसलापुर, पेंड्रारोड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सतना, मानिकपुर, शंकरगढ़, प्रयागराज, सुल्तानपुर होते हुए 5 फरवरी को सुबह 5 बजे अयोध्या पहुंचेगी. इसमें सफर करने वालों यात्रियों को 1060 रुपए किराया देना होगा.

ये भी पढ़ें:  देश का ऐसा अनोखा गांव जहां लोग नहीं बेचते दूध, सिर्फ शुद्ध घी से ही बनता है भंडारा, वजह जान आप भी कहेंगे OMG

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खाने की व्यवस्था होगी. माना जा रहा है कि पहली ट्रेन दुर्ग से 4 फरवरी को रवाना होगी. तो वहीं दूसरी ट्रेन भी दुर्ग से ही 7 फरवरी को, तीसरी ट्रेन 14 फरवरी को रायपुर से, चौथी ट्रेन 18 फरवरी को बिलासपुर से और पांचवीं ट्रेन 21 फरवरी को अनूपपुर से अयोध्या धाम के लिए रवाना की जाएगी.

Tags: Ayodhya News, CG News, Chhattisgarh news, Indian Railways, Ram Mandir

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here