Sunday, July 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा अथॉरिटी का बड़ा एक्शन : 30 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त,...

नोएडा अथॉरिटी का बड़ा एक्शन : 30 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त, अवैध निर्माण पर चला बाबा का बुलडोजर, देखिए Video

Tricity Today | अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर




Noida News : नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के सीईओ डॉ. लोकेश एम. की सख्त हिदायत के बाद अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी भूमाफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लेकिन, अब अथॉरिटी ने इनके खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने सेक्टर-86 में अवैध निर्माण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। अधिकारियों ने कार्रवाई कर करोड़ों रुपए की जमीन को कब्जे से मुक्त कराया। इस अभियान के दौरान मौके पर फेस-2 थाने की पुलिस भी तैनात रही।


9700 वर्गमीटर जमीन पर कब्जा

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इलाबांस गांव में खसरा संख्या-179 प्राधिकरण की अर्जित भूमि है। कुछ लोग अवैध निर्माण कर इसे कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। यहां पर पांच दुकानें और आवासीय कमरे बनाए जा रहे थे। शिकायत मिलने पर जमीन खाली करने के लिए कई बार नोटिस भेजे गए, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया और न ही जमीन से कब्जा हटाया। उन्होंने बताया कि सीईओ डॉ. लोकेश एम. के निर्देश पर नोएडा पुलिस और अथॉरिटी की संयुक्त टीम ने बुलडोजर से अतिक्रमण को हटाकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। यह जमीन करीब 9700 वर्गमीटर है। इसकी कीमत 30 करोड़ रुपए है।

ख़र्च वसूला जाएगा

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि इस कारवाई में 6 जेसीबी का इस्तेमाल किया गया। करीब दो घंटे तक कार्रवाई चली। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। प्राधिकरण के अधिकारियों ने अधिसूचित अथवा अधिग्रहित एरिया में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। साथ ही आसपास के अन्य लोगों को अवैध निर्माण ख़ुद ही ध्वस्त करने का आदेश दिया है। अगर ये लोग ख़ुद अवैध निर्माण नहीं तोड़ेंगे तो प्राधिकरण कार्रवाई करेगा। इस कार्रवाई में आने वाला ख़र्चा भी अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों से वसूला जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments