Sunday, October 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाखुद बदल रहे तकदीर : वालंटियर्स 137 ने बदली सेक्टर की तस्वीर,...

खुद बदल रहे तकदीर : वालंटियर्स 137 ने बदली सेक्टर की तस्वीर, महिलाओं की कमान में बना नोएडा का मॉडल क्षेत्र

Tricity Today | नागरिकों ने चलाया स्वच्छता अभियान




Noida News : सेक्टर-137 में आज एक अनूठी पहल देखने को मिली, जहां वालंटियर्स 137 संस्था द्वारा विशेष “मास्क सफारी अभियान” का आयोजन किया गया। इस अभियान की सबसे खास बात यह रही कि इसका नेतृत्व क्षेत्र की जागरूक महिलाओं द्वारा किया गया, जिन्होंने पूरे सेक्टर को नौ भागों में विभाजित कर व्यवस्थित तरीके से कार्य किया।

सेक्टर-73 में भी अभियान

सेक्टर-73 में भी स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें रंजीत, विमल कुमार, सुरेश कुमार जैसे स्थानीय निवासियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अभियान को पूर्वांचल रॉयल पार्क, एक्सोटिका फ्रेस्को, लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी के साथ-साथ नोएडा प्राधिकरण के सफाई विभाग और फेलिक्स हॉस्पिटल का भी सहयोग प्राप्त हुआ।

सेक्टरों में टीमें गठित

वालंटियर्स 137 की यह मुहिम पिछले एक दशक से निरंतर चल रही है। संस्था के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि दस वर्ष पहले का एक साधारण सेक्टर आज गौतमबुद्ध नगर के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रों में गिना जाता है। इस सफल मॉडल से प्रेरित होकर सेक्टर-151, 150, 143, 134, 100, 77, 75 के साथ-साथ बहलोलपुर और सर्फाबाद गांव में भी इसी तरह की टीमें गठित हो चुकी हैं।

ये रहे शामिल 

अभियान में समन्वय राउतराय, प्रीती शर्मा, ऋचा दीवान, गुलशन खंडेलवाल, पूजा लोहिया, सविता गुप्ता और आँखि दासगुप्ता जैसी महिला नेतृत्वकर्ताओं के साथ प्रमोद, बिकाश रॉय, रमेश अग्रवाल, सतवीर सिंह समेत कई गणमान्य नागरिकों ने सक्रिय भागीदारी की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments