Saturday, October 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाकैंब्रिज स्कूल प्रशासन पर गिरी गाज : प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को...

कैंब्रिज स्कूल प्रशासन पर गिरी गाज : प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को हटाया गया, कानूनी कार्रवाई भी होगी


Noida News : नोएडा के कैंब्रिज स्कूल पर अभिभावकों का प्रदर्शन चल रहा है। प्रिंसिपल की लापरवाही सामने आई है। जिसके बाद बड़ा फैसला लिया गया है। प्रिंसिपल प्रीति सिरोही को हटाया गया है। स्कूल की हेड मिस्ट्रेस को भी हटा दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह पेरेंट्स के हंगामे के बाद स्कूल पहुंचे। डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने इस एक्शन की जानकारी दी है। डीआईओएस ने आगे बताया कि प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस ने लापरवाही बरती है, दोनों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

क्या है मामला
आपको बता दें कि नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची से डिजिटल रेप हुआ है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन, स्कूल प्रशासन, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, पुलिस और शिक्षा विभाग ने घोर लापरवाही बरती है। पिछले 10 दिनों से इस मामले में कार्रवाई करने की बजाए, दबाए रखा गया। जिससे अभिभावकों का ग़ुस्सा फूटा और शनिवार को सैकड़ों अभिभावक कैंब्रिज स्कूल पर प्रदर्शन करने पहुंच गए। हद तो तब हो गई जब प्रिंसिपल प्रीति सिरोही पैरंट्स से milne नहीं पहुंची। अभिभावकों के बीच कमेटी की मीटिंग में भी शामिल नहीं हुईं।

स्कूल मैनेजमेंट ने लिया एक्शन
अब अभिभावकों के दबाव में स्कूल मैनेजमेंट ने बड़ा एक्शन लिया है। प्रिंसिपल प्रीति सिरोही को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। मासूम बच्ची के साथ डिजिटल रेप की घटना सामने आई थी। अभिभावक नाराज थे। इस प्रकरण को आपके पसंदीदा न्यूज़ पोर्टल ‘ट्राईसिटी टुडे’ है उजागर किया। ट्राईसिटी टुडे प्रकाशित ख़बरों को पढ़ने के बाद अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के सामने नाराज़गी ज़ाहिर की थी। स्कूल प्रबंधन ने माफ़ी मांगने या जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की बजाए ख़बरों को झूठा और भ्रामक क़रार दिया था।

शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन
शनिवार की सुबह अभिभावकों का हंगामा बढ़ने के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फ़ानन में भारी पुलिस फ़ोर्स कैंब्रिज स्कूल भेजा गया। जानकारी मिलने के बाद शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के अफ़सर भी स्कूल पहुंचे। बैठक में शामिल शिक्षा विभाग के अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट भी मौके पर मौजूद रहे। अभिभावक स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति सिरोही के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई और गिरफ़्तारी की मांग पर अड़ गए। इसके बाद कैंब्रिज स्कूल मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को हटाने का फ़ैसला लिया। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने अभिभावकों और मीडिया को यह जानकारी दी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को हटा दिया गया है। उनके ख़िलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। पूरे मामले की जांच करने के लिए जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने एक कमेटी का गठन किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments