Saturday, October 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशMP News: खनिज माफिया ने पुलिस के कब्जे से छुड़ाया ट्रैक्टर, आधी...

MP News: खनिज माफिया ने पुलिस के कब्जे से छुड़ाया ट्रैक्टर, आधी रात को एक दर्जन लोगों ने बोला हमला


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


अनूपपुर जिले में खनिज माफिया बेखौफ हो चुके हैं, जो क्षेत्र की खनिज संपदा का दिन-रात दोहन कर रहे हैं। जब प्रशासन कार्रवाई करने पहुंचता है तो ये माफिया गिरोह बनाकर लाठी-डंडों और घातक हथियारों के दम पर जान से मारने की धमकी देकर रेत से भरे वाहनों को पुलिस के कब्जे से छुड़ाकर ले जाते हैं। 

Trending Videos

ऐसा ही एक मामला गुरुवार रात कोतमा थाना अंतर्गत सामने आया, जहां निगवानी के पास केवई नदी में अवैध रेत उत्खनन और चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने एक बिना नंबर के ट्रैक्टर को रोका। पुलिस ने चालक लालाराम कोल से दस्तावेज मांगे, लेकिन उसके पास कोई टीपी या अन्य दस्तावेज नहीं थे।

पुलिस ने ट्रैक्टर जब्त कर लिया और उसे थाने ले जाने लगी। इस दौरान गढ़ी तिराहे पर वाहन मालिक राकेश साहू, चालक लालाराम कोल, गुलाब साहू, तोमन साहू, सीडी लाल साहू, कपिल साहू और अन्य लोग लाठी-डंडों से लैस होकर पहुंचे और पुलिस को जान से मारने की धमकी दी। गाली-गलौज और धक्का-मुक्की कर उन्होंने जबरन ट्रैक्टर छुड़ा लिया। एक दर्जन से अधिक बदमाशों के लाठी-डंडों को देखकर पुलिस किसी तरह वहां से बचकर थाने पहुंची। पुलिस ने राकेश साहू, लालाराम कोल, गुलाब साहू, तोमन साहू, लाल साहू, कपिल साहू और अन्य के खिलाफ धारा 305 ए, 317 (5), 126(2), 132, 221, 3(5) और खान एवं खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

माफियाओं की इस खुलेआम गुंडागर्दी की सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को ट्रैक्टर और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों के साथ छापेमारी की, लेकिन अभी तक आरोपी और ट्रैक्टर का कोई सुराग नहीं मिल सका।

इनका कहना है

आरोपियों के खिलाफ लूट, शासकीय कार्य में बाधा और खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों और वाहन की जब्ती के लिए संभावित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुंद्रेश सिंह, थाना प्रभारी, कोतमा

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments