Saturday, October 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक : 26 अक्तूबर को होने वाली मीटिंग...

नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक : 26 अक्तूबर को होने वाली मीटिंग में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर होगी चर्चा, जानिए क्या है प्लान…

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो




Noida News : नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक 26 अक्तूबर को होने जा रही है। जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। प्रमुख प्रस्ताव में स्पोर्ट्स सिटी का मामला शामिल है, जिसे दिवाली से पहले बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बैठक की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं सेक्टर-150 के एससी-2 में स्थित भूखंड पर लोक लेखा समिति पहले ही रोक हटाने की सिफारिश कर चुकी है। बिल्डरों ने इस भूखंड के लिए संशोधित नक्शा प्राधिकरण में जमा कर दिया है, लेकिन अभी तक इसकी मंजूरी नहीं मिली है।

कम ऊंचाई वाली इमारतों में लिफ्ट लगाने पर होगी चर्चा

बोर्ड बैठक में अन्य प्रस्तावों पर भी चर्चा की जाएगी। इनमें से एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव कम ऊंचाई वाली इमारतों में लिफ्ट लगाने से संबंधित है। इसके लिए सभी 100 प्रतिशत लोगों की सहमति प्राप्त करने की योजना बनाई गई है। यह कदम इमारतों की उपयोगिता को बढ़ाने और निवासियों की सुविधा के लिए आवश्यक माना जा रहा है। इसके साथ ही औद्योगिक संपत्ति के छोटे भूखंडों के लिए स्ट्रक्चरल ऑडिट में आवश्यक प्रमाणपत्र के लिए रियायत देने का भी प्रस्ताव रखा जाएगा।

अधिकारियों ने दस्तावेजों और प्रस्तावों को किया तैयार

इस बैठक में कई अन्य प्रस्तावों पर भी विचार किया जाएगा, जो शहर के विकास में सहायक होंगे। नोएडा प्राधिकरण की यह पहल सुनिश्चित करती है कि विकास कार्य समय पर और प्रभावी ढंग से पूरे हों। बैठक से पहले अधिकारियों ने सभी संबंधित दस्तावेजों और प्रस्तावों को तैयार कर लिया है, ताकि सभी मुद्दों पर व्यापक चर्चा की जा सके। यह बैठक स्थानीय निवासियों और व्यवसायियों के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है, क्योंकि इससे भविष्य में कई विकास परियोजनाओं को गति मिलेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments