Saturday, October 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशDamoh News: शराब माफिया का पुलिस ने पीछा किया तो कार छोड़कर...

Damoh News: शराब माफिया का पुलिस ने पीछा किया तो कार छोड़कर भागा, 40 पेटी अवैध शराब जब्त


कार से बरामद की गई शराब

विस्तार


दमोह जिले के देहात थाना क्षेत्र के बड़ी देवी रेलवे फाटक के पास शुक्रवार रात पुलिस ने एक कार का पीछा करते हुए उसे रोक लिया और फिर  40 पेटी अवैध शराब जब्त की है। पुलिस से बचने के लिए आरोपी कार छोड़कर भाग निकला, लेकिन इससे पहले उसने पुलिस के बैरिकेड तोड़कर भागने की कोशिश की थी। यह कार्रवाई भगवती मानव कल्याण संगठन की सूचना पर हुई।

Trending Videos

दमोह जिले में नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाने वाले भगवती मानव कल्याण संगठन के सदस्यों को शुक्रवार रात सूचना मिली थी कि हटा मार्ग से एक कार दमोह में बड़ी मात्रा में अवैध शराब लेकर आ रही है। संगठन के लोगों ने देहात थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने कार को रोकने के लिए देहात थाने के सामने बैरिकेड्स लगाए, लेकिन आरोपी कार चालक बैरिकेड्स तोड़ते हुए वहां से भाग निकला और बड़ी देवी रेलवे फाटक क्रॉस कर शहर में घुसने का प्रयास किया। लेकिन, उसी समय किसी ट्रेन के गुजरने के कारण रेलवे फाटक बंद था। भगवती मानव कल्याण संगठन के लोगों ने कार चालक को घेर लिया। पीछे से पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, इस बीच आरोपी अपनी कार क्रमांक MP 20 CA 8014 छोड़कर फरार हो गया। देहात थाना पुलिस ने कार को डायल हंड्रेड की सहायता से टोचन कर थाने पहुंचाया। कार की तलाशी में उससे 40 पेटी अवैध शराब मिली है।

भगवती मानव कल्याण संगठन के पदाधिकारी कल्याण सिंह ने बताया कि जिले में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। हमारा संगठन समय-समय पर पुलिस को सूचना देकर शराब पकड़वाता रहता है। इसी तरह की सूचना उन्हें मिली थी, जिसके बाद उन्होंने देहात थाना पुलिस को सूचना दी, और इतनी बड़ी मात्रा में शराब पकड़ी गई। शराब की कीमत करीब 2 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने शराब को जब्त कर लिया है और आरोपी कार चालक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस आरोपी पर आबकारी एक्ट की धारा 34-2 के तहत मामला दर्ज कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments