Saturday, October 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़Bilaspur News : गांव के तालाब में छुपाकर रखा था शराब का...

Bilaspur News : गांव के तालाब में छुपाकर रखा था शराब का जखीरा, 422 लीटर अवैध शराब बरामद, 3 गिरफ्तार

बिलासपुर : बिलासपुर जिले में अवैध शराब के कारोबार पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आबकारी विभाग ने शुक्रवार को गनियारी, बांधा, चकरभाठा और बिल्हा में ताबड़तोड़ छापेमारी की. यह अभियान सुबह से शुरू होकर कई घंटे चला, जिसमें खेत, कीचड़ और तालाब जैसे स्थानों में छिपाकर रखी गई भारी मात्रा में अवैध शराब और महुआ लहान को बरामद किया गया.

कुल 422 लीटर महुआ शराब और 6,700 किलो लहान जब्त किया गया. इसके साथ ही छह अलग-अलग मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कुछ आरोपी अभी फरार हैं. अवैध शराब का यह जखीरा जिले के आसपास के गांवों में सप्लाई किया जा रहा था. आबकारी विभाग की यह कार्रवाई अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने की दिशा में एक बड़ा कदम मानी जा रही है.

खेत, कीचड़ और तालाब में छिपाकर रखा अवैध शराब का जखीरा बरामद
बिलासपुर जिले में आबकारी विभाग ने शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में अवैध शराब और महुआ लहान जब्त किया. छापेमारी के दौरान कुल 422 लीटर शराब और 6,700 किलो लहान जब्त किया गया, जिसे खेत, कीचड़ और तालाब में छिपाकर रखा गया था. इस कार्रवाई के तहत 6 अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

बांधा और गनियारी से बड़ी मात्रा में शराब की गई जब्त
आबकारी विभाग ने शुक्रवार तड़के बांधा और गनियारी गांवों में छापेमारी की. बांधा गांव में जगमोहन लहरिया के घर से 105 लीटर शराब बरामद की गई, जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया. उसकी पत्नी बिंदू लहरिया को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद गनियारी वर्मापारा में कृष्ण कुमार वर्मा के घर पर छापेमारी कर गनियारी के वर्मा पारा में शराब और लहान को कीचड़ में छिपाकर रखा गया था. यहां 75 डिब्बों में भरी 150 लीटर महुआ शराब और करीब 700 किलो लहान जब्त किया गया. इसके साथ ही चूल्हे पर चढ़ी हुई भट्टी से 4.5 लीटर शराब और 105 किलो लहान बरामद किया गया.

आसपास के गांवों में सप्लाई का खुलासा
पूछताछ के दौरान यह जानकारी मिली कि ग्राम बांधा में तैयार की गई शराब को आसपास के कई गांवों में बल्क में सप्लाई किया जा रहा था. टीम ने इन गांवों में शराब की सप्लाई को रोकने के लिए सघन कार्रवाई की और तीन जगहों पर छापेमारी की गई. आबकारी विभाग ने इस छापेमारी में दो लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि दो अन्य फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है. इस कार्रवाई के तहत आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस छापेमारी का नेतृत्व सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर ने किया, उनके साथ मुख्य आबकारी आरक्षक सुभाष तिवारी, आरक्षक जयशंकर, कमलेश सिंह और प्रभुवन बघेल उपस्थित रहे.

Tags: Bilaspur news, Chhattisagrh news, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments