Friday, October 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़राजनांदगांव में नक्सलियों के पर्चे और बैनर मिलने से लोगो में दहशत,...

राजनांदगांव में नक्सलियों के पर्चे और बैनर मिलने से लोगो में दहशत, ये है मामला

Rajnandgaon: राजनांदगांव जिले में नक्सलियों के बैनर और पर्चे मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है.  ग्राम प्रधान और अन्य के खिलाफ पर्चे में कई बातें लिखी गई हैं. पुलिस ने पर्चा बैनर को लेकर नक्सली और अन्य एंगल से भी इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. छुरिया थाना क्षेत्र के आटरा गांव में बैनर मिला है जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस बीच लोगों में दहशत है और वे जल्द से जल्द इस पर्चे की सच्चाई जानना चाहते हैं.

पुलिस को दी सूचना
राजनांदगांव जिले के छुरिया थाना क्षेत्र के आटरा गांव में आज सुबह नक्सलियों के बैनर और पर्चे मिलने का मामला सामने आया है. इसके बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. सुबह ग्रामीणों ने गांव में ग्राम प्रधान के खिलाफ पर्चे में लिखी बातों को देखते हुए इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर पर्चे और बैनर बरामद कर लिए हैं और मामले की जांच की जा रही है.

क्या कहना है अधिकारियों का
इस संबंध में राजनांदगांव एडिशनल एसपी राहुल देव शर्मा ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि छुरिया थाना क्षेत्र के ग्राम आटरा में आज सुबह नक्सलियों के नाम से एक बैनर लगा हुआ था. इसमें ग्रामीणों को धमकी दी गई थी. प्रथम दृष्टया नक्सली दलम का नाम इसमें लिखा है पर वह इस एरिया में ऑपरेट नहीं कर रहा है. उसे संदिग्ध नजर से देखा जा रहा है पर इसमें अन्य एंगल से भी जांच-पड़ताल की जा रही है. पता किया जा रहा है कि ये बैनर किसने लगाए हैं.

दूसरे एंगल से भी की जा रही जांच
क्षेत्र में नक्सली पर्चा और बैनर मिलने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. फिलहाल ये पता करने की कोशिश की जा रही है कि इसे नक्सलियों द्वारा लगाया गया है या ये किसी व्यक्ति की शरारत है. इन दोनों पहलुओं की जांच पुलिस कर रही है, जांच के बाद ही यह साफ हो पाएगा. फिलहाल पुलिस ने पर्चा और बैनर बरामद कर मामले की जांच शुरू कर दी है. ये क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आते हैं इसलिए लोगों में डर है. हालांकि पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है क्योंकि जो नाम इस पर्चे में दिए हैं, वे इस एरिया में सक्रिय नहीं हैं. कुछ दिनों में चीजें साफ हो सकती हैं.

FIRST PUBLISHED : October 18, 2024, 08:45 IST

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments