Friday, October 18, 2024
Homeमध्यप्रदेशMP News: पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, दलित युवती की मौत, छेड़छाड़ के...

MP News: पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, दलित युवती की मौत, छेड़छाड़ के आरोपी के बेटे ने लगाई थी आग; जानें मामला


इंदौर के एक अस्पताल में चल रहा था युवती का इलाज।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में दशहरा पर पेट्रोल डालकर जलाई गई युवती की इलाज के दौरान गुरुवार देर रात मौत हो गई। घटना में गंभीर रूप से घायल युवती का इंदौर के एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा था। छह दिन बाद युवती की मौत हो गई। युवती की जान लेने वाला आरोपी उससे छेड़छाड़ करने वाले आरोपी का बेटा है। 

Trending Videos

आज शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद युवती के शव को खंडवा लाया जाएगा। पुलिस ने मामले में आरोपी युवक के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था और जेल भेज दिया था। साथ ही उसके परिजनों पर भी प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई की गई है। अब आरोपी युवक पर और धाराएं बढ़ाई जाएंगी। 

जानकारी के अनुसार खंडवा जिला मुख्यालय से सटे एक गांव में 7 अक्तूबर को एक दलित युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। युवती की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मांगीलाल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसके बाद आरोपी मांगीलाल के बेटे अर्जुन ने पीड़िता को अपने पिता पर लगे आरोपों का बदला लेने की धमकी दी थी। आरोपी और उसके परिजनों ने पीड़िता के परिवार के साथ मारपीट भी की थी, जिससे युवती तनाव में थी।

12 अक्तूबर को दिया था घटना को अंजाम

वहीं, दशहरा के दिन 12 अक्तूबर को आरोपी अर्जुन ने युवती पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी। युवती के पिता ने तुरंत आग बुझाई और बेटी को खंडवा  जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने कहा कि छेड़छाड़ के आरोपी मांगीलाल के बेटे ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी, इसके बाद पुलिस ने आरोपी अर्जुन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

बेटी की मौत से सदमे में परिवार 

घटना में गंभीर रूप से जली युवती को बेहतर इलाज के लिए इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद से परिजन सदमे में हैं और उनका रो-रोकर बुरा हाल है। शुक्रवार को युवती का पोस्टमार्टम कर शव को खंडवा लाया जाएगा, जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पुलिस आरोपी अर्जुन के खिलाफ दर्ज केस में और धाराएं जोड़ेगी।  

लापरवाही बरत रही खंडवा पुलिस 

इस घटना के बाद भी खंडवा जिले की मोघट थाना पुलिस छेड़छाड़ के मामलों को गंभीरता से नहीं ले रही है। मोघट थाना अंतर्गत 14 अक्तूबर को एक युवती के साथ पहले छेड़छाड़ की गई, फिर उसके सिर पर वार किया गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई, इसके बाद भी पुलिस ने चार दिन बाद यानी 17 अक्तूबर की शाम मामले में केस दर्ज किया। इसे लेकर परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि आरोपी युवक नााबलिग है, ऐसे पुलिस समझौते के जरिए मामला निपटाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन, हम इसके लिए तैयार नहीं थे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments