Friday, October 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाबड़ी खबर : नोएडा में बसपा राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा के...

बड़ी खबर : नोएडा में बसपा राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा के नाम पर 5 लाख की ठगी, रैपिडो बाइक राइडर निकला मास्टरमाइंड

Google Photo | मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा




Noida News : सेक्टर-52 स्थित एक संपत्ति को बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा की बताकर ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम हर मोहन सिंह है, जो रैपिडो बाइक चलाने का काम करता है। पुलिस ने आरोपी के पास से 86 हजार रुपये कैश, सोने के जेवरात और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। 

कैसे की थी ठगी

जांच में पता चला कि ठगी से प्राप्त पैसों का उपयोग आरोपी ने अपनी मोटरसाइकिल की किस्त चुकाने और कुछ जेवरात खरीदने में किया था। इस मामले की शुरुआत तब हुई, जब सेक्टर-44 निवासी बीएम शर्मा ने प्रॉपर्टी खरीदने के सिलसिले में एक व्यक्ति से संपर्क किया। आरोपी ने खुद को बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा की सेक्टर-52 स्थित संपत्ति का प्रबंधक बताकर बीएम शर्मा को झांसे में लिया। उसने दावा किया कि नेता की कोठी बिक्री के लिए उपलब्ध है और कई अन्य प्रॉपर्टी भी वह दिखा सकता है। 

…और ऐसे ठग लिए 5 लाख रुपये

तीन अक्टूबर को आरोपी ने बीएम शर्मा से संपर्क कर पांच हजार रुपये की मांग की, यह कहते हुए कि स्टाफ का व्यक्ति फंसा हुआ है और उसका यूपीआई काम नहीं कर रहा। बीएम ने इस पर विश्वास करते हुए पैसे भेज दिए। अगले दिन चार अक्टूबर को आरोपी ने फिर फोन किया और कहा कि उसकी पत्नी की तबियत गंभीर है और वह जयपुर के अस्पताल में भर्ती है। उसे तुरंत पांच लाख रुपये जमा कराने की जरूरत है। कुल मिलाकर 5 लाख रुपये की ठगी की गई।

पुलिस ने आरोपी को दबोचा

पीड़ित ने आरोपी के झांसे में आकर अपने घर के मंदिर में रखे माता के गल्ले से ढाई लाख रुपये निकाले और बाकी रकम अन्य माध्यम से जुटाकर उसे दे दी। जब कुछ दिन बाद बीएम ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने साफ मना कर दिया और उनसे संपर्क भी तोड़ लिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। ठगी में उपयोग किए गए अन्य तरीकों की भी जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments