Friday, October 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा में किसानों का धरना सातवें दिन भी जारी : 81 गांवों...

नोएडा में किसानों का धरना सातवें दिन भी जारी : 81 गांवों के किसानों का हक अधूरा, यूनियन ने कहा- मांग नहीं अधिकार है

Tricity Today | धरना




Noida News : किसानों के अधिकारों को लेकर चल रहा संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय किसान यूनियन मंच का नोएडा प्राधिकरण के समक्ष चल रहा अनिश्चितकालीन धरना आज सातवें दिन भी जारी रहा। गांव गुलावली के प्रकाश नागर की अध्यक्षता में आयोजित इस धरने का संचालन बरौला के अमित बैसोया ने किया।

प्राधिकरण से मांगा जवाब 

धरने को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान ने नोएडा प्राधिकरण से महत्वपूर्ण जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण यह स्पष्ट करे कि दीपावली तक कितने किसानों को 5 प्रतिशत के प्लॉट और अतिरिक्त 5 प्रतिशत मुआवजा या भूखंड दिया जाएगा। साथ ही यह भी बताएं कि इनका वितरण कब और कहां किया जाएगा।

मांग नहीं अधिकार है : अशोक चौहान 

भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अशोक चौहान का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र के 81 गांवों के किसानों से भूमि अधिग्रहण के समय जो करार किए गए थे, उन्हें पूरा करने की मांग को लेकर यह धरना जारी है। यह कोई मांग नहीं बल्कि उनका अधिकार है।

संगठन जल्द लेगा बड़ा निर्णय 

 भारतीय किसान यूनियन मंच के महानगर अध्यक्ष उमंग शर्मा ने कहा कि किसानों के बच्चे शिक्षित हो चुके हैं और अब उन्हें बेवकूफ बनाना बंद किया जाए। उन्होंने प्राधिकरण से किसानों की मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की और चेतावनी दी कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो संगठन जल्द ही कोई बड़ा निर्णय लेने को मजबूर होगा।

ये रहे मौजूद 

इस दौरान सुरेंद्र प्रधान, प्रमोद त्यागी, डीपी चौहान, गौतम लोहिया, विक्रम यादव, सुरेश त्यागी, रोहतास चौहान, वीर सिंह, श्याम सिंह, चौहान गजेंद्र बैसोया, योगेश भाटी, विमल त्यागी, आशीष चौहान, राहुल पवार, सोनू लोहिया, नकुल चौहान, उदय चौहान, फिरे चौहान, उमंग शर्मा, अमित बैसोया, रिंकू यादव, सरजीत खड़ी पाल, प्रधान ओम अवाना, भंवर सिंह चौहान, कंवरपाल चौहान, अभिषेक चौहान, अशर्फी देवी, कृष्णा शर्मा, कमलेश यादव, आदेश शर्मा, भगवती शर्मा, गण शर्मा, विद्या शर्मा, बिन्नू ओमान शर्मा, कमलेश शर्मा, सुशीला जाट समेत अन्य किसान धरने में शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments