Friday, October 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा वालों के लिए राहतभरी खबर : महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर...

नोएडा वालों के लिए राहतभरी खबर : महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर वाले एफओबी का होगा विस्तार, पढ़िए सीईओ का नया प्लान 

Tricity Today | CEO Lokesh M




Noida News : महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर की ओर जाते समय फिल्म सिटी के सामने बने फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) की लंबाई बढ़ाई जाएगी। इस निर्णय के तहत नए स्ट्रक्चर का निर्माण किया जाएगा। जिससे यह एफओबी सड़क चौड़ीकरण में आने वाली बाधाओं को दूर कर सकेगा। पहले इस एफओबी को दूसरी जगह शिफ्ट करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन अब अधिकारियों ने इस निर्णय में बदलाव किया है।

सड़क का चौड़ीकरण होगा

यह एफओबी तीन पिलर के स्ट्रक्चर पर टिका हुआ है। एक पिलर फिल्म सिटी के सामने, दूसरा डिवाइडर पर और तीसरा दलित प्रेरणा स्थल की ओर है। दलित प्रेरणा स्थल की ओर बना स्ट्रक्चर सड़क के किनारे स्थित है। सड़क चौड़ी होने के कारण यह स्ट्रक्चर सड़क के मध्य में आ जाएगा, जिससे जाम की समस्या और हादसों का खतरा पैदा हो सकता है।

दलित प्रेरणा स्थल के सामने वाले निर्माण को तोड़ा जाएगा

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अब इस एफओबी को दूसरी जगह शिफ्ट करने की बजाय दलित प्रेरणा स्थल की ओर इसका एरिया बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। नए स्ट्रक्चर का निर्माण किया जाएगा, जिससे यह सड़क चौड़ीकरण में बाधा नहीं बनेगा। अधिकारियों ने यह भी कहा कि दलित प्रेरणा स्थल के सामने हो रहे निर्माण को तोड़ने के लिए प्रबंधन ने अनुमति मांगी है। जैसे ही अनुमति मिलती है, कार्य तुरंत शुरू कर दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments