Saturday, October 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशMahakal Bhasma Aarti: रंग-बिरंगी पगड़ी और वैष्णव तिलक लगाकर भस्मआरती में सजे...

Mahakal Bhasma Aarti: रंग-बिरंगी पगड़ी और वैष्णव तिलक लगाकर भस्मआरती में सजे बाबा महाकाल, लगे जयघोष

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उज्जैन
Published by: दिनेश शर्मा

Updated Thu, 17 Oct 2024 07:40 AM IST

आज बाबा महाकाल सुबह 4 बजे जागे। भगवान वीरभद्र और मानभद्र की आज्ञा लेकर मंदिर के पट खोले गए। जिसके बाद सबसे पहले भगवान का स्नान, पंचामृत अभिषेक करवाने के साथ ही केसर युक्त जल अर्पित किया गया।



बाबा महाकाल का भस्म आरती शृंगार
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


अश्विन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल का मनमोहक स्वरूप में शृंगार हुआ। इस दौरान बाबा महाकाल रंग-बिरंगी पगड़ी और वैष्णव तिलक लगाकर फूलों की माला से शृंगारित किया गया। जिसने भी इन दिव्य दर्शनों का लाभ लिया वह देखते ही रह गया। 

Trending Videos

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा ने बताया कि अश्विन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर आज बाबा महाकाल सुबह 4 बजे जागे। भगवान वीरभद्र और मानभद्र की आज्ञा लेकर मंदिर के पट खोले गए। जिसके बाद सबसे पहले भगवान का स्नान, पंचामृत अभिषेक करवाने के साथ ही केसर युक्त जल अर्पित किया गया। आज बाबा महाकाल का आलौकिक शृंगार किया गया। उन्हें रंग-बिरंगी पगड़ी और वैष्णव तिलक लगाया गया। साथ ही गुलाब की माला भी पहनाई गई फिर महानिर्वाणी अखाड़े द्वारा बाबा महाकाल को भस्म अर्पित की गई। श्रद्धालुओं ने नंदी हॉल और गणेश मंडपम से बाबा महाकाल की दिव्य भस्म आरती के दर्शन किए और भस्म आरती की व्यवस्था से लाभान्वित हुए। श्रद्धालुओं ने इस दौरान बाबा महाकाल के निराकार से साकार होने के स्वरूप का दर्शन कर जय श्री महाकाल का उद्घोष भी किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments