Friday, October 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़आधी रात सायरन से गूंज उठा जंगल, सड़क पर दंतेल हाथियों के...

आधी रात सायरन से गूंज उठा जंगल, सड़क पर दंतेल हाथियों के बीच भिड़ंत, ग्रामीणों में दहशत

कोरबा:- जिले में कटघोरा वन मंडल के कोरबी-चोटिया मार्ग से एक अनोखा और खतरनाक वीडियो सामने आया है, जहां सड़क के बीच दो दंतेल हाथियों के बीच जोरदार लड़ाई हुई. यह घटना करीब आधे घंटे तक सड़क पर जाम के कारण बनी, जिससे स्थानीय लोगों और यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. घटना के दौरान, हाथियों के बीच की लड़ाई ने न केवल सड़क पर यातायात को बाधित किया, बल्कि आसपास के ग्रामीणों में भी दहशत का माहौल पैदा कर दिया. स्थानीय वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथियों को खदेड़ने के लिए टॉर्च और सायरन का उपयोग किया. लेकिन हाथियों की लड़ाई को रोकने में यह प्रयास सफल नहीं हो सका. तभी एक तीसरे हाथी ने बीच बचाव करते हुए लड़ाई को शांत करवाया.

हाथियों का विचरण, ग्रामीणों के लिए चिंता
इस क्षेत्र में करीब 40 हाथियों का एक दल विचरण कर रहा है, जो ग्रामीणों के लिए चिंता का विषय बन गया है. हाथियों की इस गतिविधि ने न केवल स्थानीय किसानों की फसलों को खतरे में डाल दिया है, बल्कि ग्रामीणों के लिए भी यह एक बड़ा संकट बन गया है. ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों के इस दल के कारण वे अपने दैनिक कार्यों में भी बाधा महसूस कर रहे हैं और उन्हें अपने जीवन और संपत्ति की सुरक्षा को लेकर चिंता है.

ये भी पढ़ें:- Ajab Gajab: चमत्कारों से भरा छत्तीसगढ़ का यह तालाब, नहाने से स्किन प्रॉब्लम दूर, देश-विदेश से आते हैं लोग

अधिकारी लगातार बनाए हुए हैं नजर
वन विभाग के अधिकारी हाथियों की निगरानी के लिए विशेष उपाय कर रहे हैं. इस समस्या को गंभीरता से ले रहे हैं और हाथियों के दल को नियंत्रित कर जंगल की ओर खदेडने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. हाथियों की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरा का भी उपयोग किया जा रहा है. इस क्षेत्र में विचरण कर रहे हाथियों का दल जंगल से निकलकर खाने की तलाश में गांव से लगे खेतों में पहुंच रहे हैं. खेतों में लगे धान की फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. वन विभाग के द्वारा लगातार हाथियों पर नजर रखी जा रही है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Terror of elephants

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments