Friday, October 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडासावधान, कहीं चली ना जाए मेहनत की कमाई : अधिक मुनाफे का...

सावधान, कहीं चली ना जाए मेहनत की कमाई : अधिक मुनाफे का लालच देकर लगा दिया 38 लाख का चूना, जानिए कैसे की ठगी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो




Noida News : साइबर अपराधियों ने ऑनलाइन शेयर निवेश योजना के तहत एक व्यक्ति से 38 लाख 36 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित को जब ठगी की जानकारी हुई तो उन्होने साइबर क्राइम थाने में मामले की शिकायत की है। बताया गया है कि ठगी की रकम दस से अधिक खातों में ट्रांसफर की गई है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।   

20 प्रतिशत मुनाफे की दी गई गारंटी 

जानकारी के अनुसार सेक्टर-137 के पारस टियरा सोसाइटी में रहने वाले सिद्धार्थ ने पुलिस से मामले की शिकायत करते हुए बताया कि  21 अगस्त को सिद्धार्थ के मोबाइल पर एक मैसेज आया था। जिसमें अन्या स्मिथ नाम के व्यक्ति ने मोतीलाल ओसवाल के माध्यम से निवेश योजना में शामिल होने का प्रस्ताव दिया। मैसेज में 20 प्रतिशत मुनाफे की गारंटी दी गई, जिससे सिद्धार्थ आकर्षित हो गए।

38 लाख 36 हजार रुपये का किया निवेश 

सिद्धार्थ को भेजे गए मैसेज में गूगल फॉर्म का लिंक भी था। जिसमें उन्हें अपना आधार कार्ड और बैंक खाता विवरण भरने के लिए कहा गया। इसके बाद उन्हें एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा गया। जिसमें निवेश करने पर भारी मुनाफा होने का वादा किया गया। प्रारंभ में सिद्धार्थ ने जब निवेश किया तो उन्हें कुछ मुनाफा मिला, जिससे उनका विश्वास बढ़ गया। उन्होंने अलग-अलग बैंक खातों में कुल 36 लाख 36 हजार रुपये का निवेश किया। जिसमें कई कंपनियों के नाम शामिल थे जैसे सोना वाटर साल्यूशन और ईशादुल इंटरप्राइजेज।

अधिक निवेश करने का बनाया दबाव तो हुआ शक

इसके बाद सिद्धार्थ पर और अधिक निवेश करने का दबाव बनाया जाने लगा। तब उन्हें ठगी की आशंका हुई। जैसे ही उन्होंने और पैसे लगाने से इनकार किया तो अन्या स्मिथ और उसके सहयोगियों ने उनसे संपर्क तोड़ लिया। सिद्धार्थ ने बताया कि यह रकम उसकी जिंदगी भर की मेहनत की कमाई थी और अब उसके पास वित्तीय संकट का सामना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। पुलिस ने आरोपियों की खोज शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments