Friday, October 18, 2024
Homeदिल्लीबड़ी खबर : रविवार को सुबह 3:15 बजे से दौड़ेगी मेट्रो, हाफ...

बड़ी खबर : रविवार को सुबह 3:15 बजे से दौड़ेगी मेट्रो, हाफ मैराथन में दौड़ने वालों से नहीं लिया जाएगा किराया

Google images | Symbolic Image




New Delhi : 20 अक्टूबर 2024 (रविवार) को वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन को देखते हुए मेट्रो का संचालन सुबह 03:15 बजे से किया जाएगा। वहीं हाफ मैराथन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों से मेट्रो में आने-जाने का किराया भी नहीं लिया जाएगा। हालांकि इसके लिए उन्हें कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। 


किन लाइन पर सुबह से मिलेगी मेट्रो

20 अक्टूबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाली वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के प्रतिभागियों की सुविधा के लिए सभी लाइन पर मेट्रो का संचालन सुबह सवा 3 बजे से होगा। हालांकि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और ग्रे लाइन पर मेट्रो सुबह के समय संचालित नहीं होगी। यहां मेट्रो का संचालन नियमित दिनों की तरह होगा। इन दो मेट्रो लाइन के अलावा सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 3:15 बजे से मेट्रो सेवा शुरू होगी। 

यह रहेगा मेट्रो संचालन का समय 

सुबह 3:15 बजे से सुबह 4 बजे तक मेट्रो का संचालन प्रत्येक 15 मिनट के अंतराल पर किया जाएगा। सुबह 4 बजे से लेकर 6 बजे तक 20 मिनट के अंतराल पर मेट्रो का संचालन होगा। 6 बजे के बाद रात में संचालन बंद होने तक सभी लाइनों पर नियमित रविवार के समय के अनुसार मेट्रो का संचालन किया जाएगा। 

इन स्टेशन पर तैनात रहेंगे वालेंटियर 

प्रतिभागियों की सुविधा और मार्गदर्शन के लिए मैराथन के आयोजक जेएलएन स्टेडियम, जोर बाग, जनपथ, जंगपुरा और राजीव चौक सहित विशिष्ट मेट्रो स्टेशनों पर वालेंटियर तैनात रहेंगे। 

ऐसे मिलेगी प्रतिभागियों को फ्री जर्नी 

हाफ मैराथन के प्रतिभागियों के लिए कार्यक्रम स्थल तक आने-जाने की यात्रा का खर्च आयोजक वहन कर रहे हैं। इसके लिए डीएमआरसी ने लागू मेट्रो किराए के अनुसार आवश्यक संख्या में क्यूआर टिकट उपलब्ध कराए हैं। धावकों के लिए मेट्रो से आना-जाना निःशुल्क है। डीएमआरसी की तरफ से धावकों को सलाह दी गई है कि वे आयोजकों से अपने बिब के साथ विशेष क्यूआर कोड वाले रिस्ट बैंड भी ले लें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments