Saturday, October 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशChhatarpur: छिपकली से टकराई 11KB की विद्युत लाइन, 20 मिनट तक जलते...

Chhatarpur: छिपकली से टकराई 11KB की विद्युत लाइन, 20 मिनट तक जलते रहे तार


छतरपुर में लाइन फॉल्ट के दौरान उठती चिंगारी।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


छतरपुर के हरपालपुर में दीपावली के पटाखे की तरह आग जलने के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं। वार्ड नंबर 12 में निकली 11 केवी विद्युत लाइन टूट गई। जिससे पूरे वार्ड में अंधेरा छा गया। वहीं तार से निकली चिंगारी इतनी तेज थी कि दिवाली की तरह पूरे वार्ड में रोशनी फेल गई और पटाखे की तरह आवाज आने लगी। 

Trending Videos

घटना से वार्डवासियों में हड़कंप मच गया। लोग डर के कारण चिल्लाने लगे। इस बीच लोगों ने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को जानकारी देने की कोशिश की, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। 20 मिनट तक बिजली के तार जलते रहे। तब जाकर बड़ी मुश्किल से विद्युत सप्लाई बंद करवाई गई। उसके बाद विद्युत कर्मचारियों ने टूटे हुए तार को बदलकर नया तार डाला गया और रात 10 बजे विद्युत सप्लाई चालू की गई। इस बीच किसी को कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं विद्युत अधिकारियों का कहना है कि छिपकली के चढ़ने से विद्युत सप्लाई के तार टूट गए थे। वहीं अगली सुबह टूटे हुए तार और चिंगारी के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बीती रात हरपालपुर नगर के वार्ड नंबर 12 के गलान रोड पर 11 केबी के तार पर छिपकली के चढ़ने से फॉल्ट हुआ और विद्युत तार टूट गया। तार के टूटने से पूरे वार्ड की लाइट चली गई वहीं तार से निकली चिंगारियां से पूरे मोहल्ले में रोशनी हो गई तार की चिंगारी इतनी तेज थी कि दिवाली के पटाखे की तरह आवाज आ रही थी। पूरे वार्ड में हर काम मच गया। लोग अपने घरों के अंदर विद्युत सप्लाई बंद करने के लिए चिल्लाने लगे। इस बीच कई बार विद्युत कर्मचारियों को फोन लगाने की कोशिश की। लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। 20 मिनट तक 11 केवी की विद्युत लाइन जलती रही। बड़ी मुश्किल से बाढ़ के लोगों ने विद्युत विभाग में जानकारी देकर लाइट को बंद कराया गया उसके बाद विद्युत कर्मचारियों ने टूटे हुए तार को बदलकर नए तार डलवा कर विद्युत सप्लाई चालू की। इस बीच वार्ड में किसी को कोई जनहानि नहीं हुई। 

विद्युत कर्मचारी का कहना है कि विद्युत तार के ऊपर छिपकली चढ़ जाने से विद्युत तार टकरा गए और टकराने से विद्युत तार टूट गया था। वहीं टूटे हुई तार और चिंगारी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण आए दिन ऐसी घटनाएं होती हैं विद्युत मेंटेनेंस ठीक नहीं करवाया जाता है जिस वजह से घंटे लाइट नहीं रहती है।

हरपालपुर विद्युत अधिकारी जीतेंद्र प्रजापति ने बताया कि छिपकली के तार पर चढ़ने से फॉल्ट हुआ था। जिस वजह से तार टूट गया है। जानकारी लगने पर तार को बदलकर नया तार डाल दिया गया है। कोई जनहानि नहीं हुई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments