Friday, September 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में फिर बरसेंगे बादल, रायपुर में बारिश का अलर्ट

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में फिर बरसेंगे बादल, रायपुर में बारिश का अलर्ट

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. कुछ दिनों के ब्रेक के बाद एक बार फिर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बारिश हो सकती है. कुछ दिनों में प्रदेश में मानसून की एक्टिविटी बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आ सकती है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मानसून का एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य हिस्से में स्थित है. इस सिस्टम के असर से भारी बारिश के आसार कम है, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. आज रायपुर में हल्की बारिश के आसार हैं. अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

छत्तीसगढ़ में अब होगी बोनस बारिश
छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर अतिरिक्त बारिश हुई है, तो वहीं कुछ जिलों में कम बारिश हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि अब कुछ ही दिनों में मानसून प्रदेश से रवाना होने वाला है. उससे पहले बचे हुए कुछ दिनों में जो बारिश होगी तो अतिरिक्त बारिश होगी. मालूम हो कि बस्तर संभाग के कई जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव होगा मानसून, बस्तर, सुकमा में बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा रायपुर का मौसम

बारिश थमने से बढ़ा पारा
छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से बारिश पर ब्रेक लगा है. बारिश थमने से पारा तेजी से बढ़ा. अधिकांस जिलों में तापमान 33 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश बीजापुर जिले के गंगालूर में 10 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है. तो वहीं सबसे अधिक तापमान 35.2 डिग्री डोंगरगढ़ में दर्ज की गई है.

Tags: Chhattisgarh news, IMD alert, Monsoon news, Raipur news, Weather Update

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments