Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशOne Nation One Election: 'एक राष्ट्र-एक चुनाव वोटरों के साथ अन्याय', दिग्विजय...

One Nation One Election: ‘एक राष्ट्र-एक चुनाव वोटरों के साथ अन्याय’, दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान को दी नसीहत


मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर बयान दिया है। उन्होंने इस व्यवस्था को देश के मतदाताओं के साथ अन्याय बताया है। साथ ही पाकिस्तान को भी नसीहत दी है। 

Trending Videos

बता दें कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह कांग्रेस नेता के निधन पर शोक व्यक्त करने उज्जैन स्थित कालिदास अकादमी पहुंचे थे। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने पाकिस्तान सहित वन नेशन वन इलेक्शन पर भी बात की। सिंह ने वन नेशन वन इलेक्शन को संघीय ढांचे को डिस्टर्ब करने वाला बताया। उन्होंने इसे मतदाताओं के साथ अन्याय करार दिया है। दिग्विजयसिंह ने कहा कि इस देश में बहुभाषी, बहु जाति, बहु धर्म बहु-सम्प्रदाय है। ऐसे देश में जो संघीय ढांचा है, उसको आप डिस्टर्ब नहीं कर सकते हैं। ये प्रेक्टिकल भी नहीं है। जिन राज्यों में पांच वर्ष पूरे नहीं होंगे, वहां सरकार भंग करोगे, ये तो मतदाताओं के साथ अन्याय होगा।

दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा एम. आसिफ के उस बयान पर भी जवाब दिया, जिसमें आसिफ ने कश्मीर चुनाव को लेकर कहा था कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के पास अनुच्छेद 370 और 35 ए की बहाली के लिए एक मजबूत मौका है। 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के मंत्री अपने देश की बात करें, भारत की बात क्यों करते हैं, इसको लेकर सिंह ने भाजपा पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उनके पास कोई काम ही नहीं है। धर्म के नाम पर वोट मांगो, हिन्दू मुस्लिम करो, हिंदुस्तान पाकिस्तान के नाम पर सब झूठ बोलते है। 

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने दिया था यह बयान

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा एम आसिफ ने पाकिस्तान में कश्मीर चुनाव को लेकर कहा था कि मोदी के 2019 के कार्यों के खिलाफ प्रतिक्रिया से प्रेरित कश्मीर चुनावों में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के पास एक मजबूत मौका है। अनुच्छेद 370 और 35 ए की बहाली के संबंध में पाकिस्तान और गठबंधन दोनों एक ही पक्ष हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments