Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशChhindwara News: महिला ने रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी पर बनाया धर्म बदलने का...

Chhindwara News: महिला ने रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी पर बनाया धर्म बदलने का दबाव, भगवान को लेकर कही अभ्रद बातें

विस्तार


छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी ने पड़ोसी महिला पर ईसाई बनने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उसकी शिकायत पर पुलिस ने जांच के आधार पर धर्मांतरण की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

Trending Videos

जानकारी के मुताबिक, किशोर सिंह पिता हुलकर सिंह उम्र 80 वर्ष पंचशील कॉलोनी जुन्नारदेव में रहते हैं। उन्होंने पिछले दिनों जुन्नारदेव पुलिस से शिकायत की थी कि वे पहले रेलवे विभाग में शासकीय नौकरी करते थे। उनके घर में उनकी पत्नी मंगला और बेटा रविंद्र बहू अनिता रहते हैं। पिछले दिनों उनके बेटे और बहू परासिया इलाज कराने निकले थे, तब उनकी पत्नी मंगला रिश्तेदारी में एक पार्टी में अंबाड़ा चली गई थी। घर में वह अकेले थे।

इस दौरान नीतू बुनकर पंचशील कॉलोनी, उनके घर के पहले वाले कमरे में सोफे पर आकर बैठ गई। उस समय उनके घर के आसपास रहने वाले जीत सिंह राजपूत, उनकी माता शशि राजपूत, बबी शर्मा और संध्या सोनी भी वहां मौजूद थे। नीतू बुनकर ने उन्हें बोलना शुरू किया कि ‘प्रार्थना करो’, तब उन्होंने कहा कि हम लोग हिंदू धर्म को मानते हैं, हम अपने भगवान की पूजा करते हैं और उनकी ही प्रार्थना करते हैं। इसके जवाब में नीतू बुनकर ने भगवान को लेकर अशोभनीय टिप्पणी। जिसे सुनकर सभी को बुरा लगा, क्योंकि वह उनके हिंदू धर्म का अपमान कर रही थी, जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची।

उन्होंने उसे हिंदू धर्म का अपमान करने से मना किया तो उसने कहा कि तुम ईसाई धर्म को अपना लो, जिससे तुम्हारी सभी प्रार्थनाएं पूरी होने लगेंगी। जब वह जबरदस्ती अपने ईसाई धर्म का लाभ बताकर हिंदू धर्म से ईसाई धर्म में परिवर्तन करने का दबाव डालने लगी, तब सभी ने उसे यह सब बोलने से मना किया और वह वहां से उठकर चली गई।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोप के खिलाफ धाराएं 299 बीएनएस और 3, 5 मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर लिया और विवेचना शुरू की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments