Monday, September 16, 2024
Homeमध्यप्रदेशUjjain News: भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे बाबा...

Ujjain News: भस्म आरती में भगवान गणेश के स्वरूप में सजे बाबा महाकाल, भक्तों ने किए दर्शन

बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया। पुत्र के रूप में बाबा महाकाल का श्रृंगार देखकर श्रद्धालु काफी आनंदित हुए। श्रृंगार के बाद बाबा महाकाल को नवीन मुकुट धारण कराया गया और फिर भस्म अर्पित की गई।



करें बाबा महाकाल के दर्शन।
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


भाद्रपद शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि पर रविवार आज श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल भक्तों को दर्शन देने के लिए सुबह 4 बजे जागे। देश भर में चल रहे गणेश उत्सव पर भस्म आरती के दौरान बाबा महाकाल को उनके पुत्र श्री गणेश के रूप में सजाया गया। जिसके बाद भस्म आरती की गई।  

Trending Videos

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित विकास शर्मा ने बताया कि भाद्रपद शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि पर रविवार को बाबा महाकाल सुबह 4 बजे जागे। भगवान वीरभद्र और मानभद्र की आज्ञा लेकर मंदिर के पट खोले गए। सबसे पहले भगवान को स्नान कराया, पंचामृत अभिषेक किया गया और फिर केसर युक्त जल अर्पित किया गया। इसके बाद बाबा महाकाल का श्री गणेश स्वरूप में श्रृंगार किया गया। पुत्र के रूप में बाबा महाकाल का श्रृंगार देखकर श्रद्धालु काफी आनंदित हुए। श्रृंगार के बाद बाबा महाकाल को नवीन मुकुट धारण कराया गया और फिर महानिर्वाणी अखाड़े के द्वारा बाबा महाकाल को भस्म अर्पित की गई।

श्रद्धालुओं ने नंदी हॉल और गणेश मंडपम से बाबा महाकाल की दिव्य भस्म आरती के दर्शन किए और भस्म आरती की व्यवस्था से लाभान्वित हुए। इस दौरान श्रद्धालुओं ने जय श्री महाकाल और जय श्री गणेश का उद्घोष भी किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments