Monday, September 16, 2024
Homeमध्यप्रदेशChhatarpur: फर्जी एप से धोखाधड़ी करने वाले नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा,...

Chhatarpur: फर्जी एप से धोखाधड़ी करने वाले नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा, ग्राहक बनकर दुकानदारों को लगाता था चूना


फोटो- सिविल लाईन थाना

विस्तार


छतरपुर शहर सिविल लाइन पुलिस ने फर्जी फोन पे ऐप की मदद से लोगों से धोखाधड़ी करने वाले नाबालिग को पकड़ा है। आरोपी दुकानों से सामान खरीद कर क्यूआर कोड स्कैन करता और फिर फर्जी ट्रांजैक्शन कर दुकानदारों से फर्जीवाड़ा करता था। 

Trending Videos

जानकारी के अनुसार बीती पांच सितंबर को आरोपी लड़के ने दुकानदार से सामान खरीदा, क्यूआर कोड स्कैन किया और फर्जी ट्रांजैक्शन कर रसीद दिखाकर धोखाधड़ी की। दुकानदार की शिकायत पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस जांच में सामने आया कि इसी किशोर ने दूसरे दुकानदार के साथ भी इसी तरह की धोखाधड़ी की थी। एकत्रित साक्ष्यों के आधार पर संदेही किशोर से पूछताछ की गई, जिसमें उसने बताया कि वह दुकान पर जाकर क्यूआर कोड स्कैन कर दुकानदार को ट्रांजैक्शन मैसेज दिखा देता था और सामान ले लेता था।

उक्त किशोर से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन को जब्त कर कार्रवाई की जा रही है। किशोर के मोबाइल फोन में एक एप्लिकेशन मिला है, जिसमें फर्जी ट्रांजैक्शन आईडी और UTR दर्शित होता है। पुलिस का कहना है मामल की जांच की जा रही है। ऐसा करने वाले अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।   

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments