Monday, September 16, 2024
Homeमध्यप्रदेशChhatarpur: मंत्री ने किया SDM कार्यालय भवन का उद्घाटन, निरीक्षण के लिए...

Chhatarpur: मंत्री ने किया SDM कार्यालय भवन का उद्घाटन, निरीक्षण के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे कलेक्टर


निरीक्षण करते कलेक्टर।

विस्तार


छतरपुर जिले की चंदला विधानसभा में SDM कार्यालय (अनुविभागीय अधिकारी एवं दण्डाधिकारी कार्यालय भवन) गौरिहार का उद्घाटन किया गया। साथ ही कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गौरिहार का औचक निरीक्षण किया, जहां स्टाफ कम पाया गया है। 

Trending Videos

जानकारी के मुताबिक पर्यावरण एवं वन राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार के मुख्यातिथ्य में और कलेक्टर पार्थ जैसवाल, संयुक्त कलेक्टर बलवीर रमन, जनपद अध्यक्ष तुलसा अनुरागी की उपस्थिति में नये अनुविभागीय अधिकारी एवं दण्डाधिकारी कार्यालय भवन का लोकार्पण किया गया। राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार ने फीता काटकर भवन का उद्घाटन किया।

 

एक साल में बने 370 वर्ग मीटर के नए कार्यालय में अनुविभागीय अधिकारी चेंबर, कोर्ट रूम, ऑफिस मीटिंग रूम, कंप्यूटर रूम, सिटीजन सर्विस रूम, रिकॉर्ड रूम, प्रसाधन कक्ष एवं बाउंड्री वॉल का निर्माण किया गया। कलेक्टर ने कहा कि इस नये भवन के लोकार्पण से सभी गौरिहार वासियों की समस्याओं का समूचित निराकरण आसान होगा। गौरिहार के लंबित राजस्व मामलों का भी निराकरण समय सीमा के अंतर्गत पूर्ण होगा। 

पर्यावरण एवं वन राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कार्यालय भवन की शुभकामनाएं दी और कलेक्टर जैसवाल के प्रथम गौरिहार भ्रमण पर प्रशंसा करते हुए कहा कि गौरिहार के लोगों की चिंता करते हुए कलेक्टर ने एक नए कॉलेज का प्रस्ताव रखा है। हमने भी पशुओं की सुरक्षात्मक दृष्टि से दो नई गौशालाओं के निर्माण के लिए कलेक्टर को अवगत कराया है। उद्घाटन के बाद मंत्री और कलेक्टर ने आमजन की समस्याओं के आवेदन लेकर उनकी बात सुनी।  

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, स्टाफ की पाई कमी

कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरिहार का औचक निरीक्षण किया जिसमें स्टाफ की कमी पाई गई। निरीक्षण के दौरान बीएमओ ने संपूर्ण केन्द्र से अवगत करा कर ओपीडी कक्ष, लैब कक्ष, दवा वितरण कक्ष, एएनसी प्रकरणों की जानकारी ली और पोषण पुनर्वास केंद्र, ऑपरेशन थिएटर कक्ष, एनबीएसयू कक्ष का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगो ने निरंतर बिजली कटौती एवं डॉक्टरों की कमी की समस्या को कलेक्टर के सामने प्रस्तुत किया। जनपद स्तर के सभी स्वास्थ्य कर्मीयों एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को समस्याओं के निवारण के लिए दिशा निर्देश दिए।

कार्यक्रम की तस्वीरें…

 

कार्यक्रम की तस्वीरें

 

कार्यक्रम की तस्वीरें

 

कार्यक्रम की तस्वीरें

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments