Monday, September 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़मुंबई की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में कटघोरा के राजा का हुआ भव्य...

मुंबई की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में कटघोरा के राजा का हुआ भव्य स्वागत, देखिए वीडियो

अनूप पासवान/कोरबा: गणेश चतुर्थी के अवसर पर कटघोरा का प्रसिद्ध राजा जय देवा गणेशोत्सव समिति हर साल गणेश पूजा को भव्य रूप प्रदान करने के लिए मशहूर है. इस वर्ष भी जय देवा गणेशोत्सव समिति द्वारा गणेश पूजा को बड़ी धूमधाम से मनाने की तैयारी की गई है.

इस बार गणेश पंडाल को वृंदावन के प्रसिद्ध प्रेम मंदिर का स्वरूप दिया जा रहा है, और कटघोरा के राजा इस वर्ष पुणे के प्रसिद्ध दगडूसेठ हलवाई के रूप में विराजमान होंगे. यह 21 फीट की प्रतिमा राजनांदगांव जिले के थनौद गांव के प्रसिद्ध राधे आर्ट गैलरी के कलाकारों द्वारा बनाई गई है.

जय देवा गणेशोत्सव समिति ने मूर्ति को राजनांदगांव से कटघोरा लाने के लिए दो दिनों की योजना बनाई. रविवार को भव्य शोभायात्रा के साथ नगर में प्रवेश कराया गया, जिसमें कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल मुख्य रूप से उपस्थित रहे. शोभायात्रा कसनिया स्थित सेनानी पेट्रोल पंप से अहिरन नदी होते हुए कटघोरा नगर का भ्रमण कर शहीद वीर नारायण चौक स्थित पंडाल तक पहुंची. इस दौरान डीजे, धुमाल और स्केटिंग रंगोली कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया.

शोभायात्रा में कई प्रकार की झांकियां भी शामिल थीं, जिन्हें देखकर लोग अभिभूत हो गए. विभिन्न स्थानों पर पुष्पवर्षा की गई और नगरवासियों ने कटघोरा के राजा दगडूसेठ हलवाई का जोरदार स्वागत किया. युवक और युवतियां डीजे और धुमाल की धुन पर थिरकते हुए नजर आए. शहीद वीर नारायण चौक पर कटघोरा के राजा के स्वागत को लेकर विशेष तैयारी की गई थी. बड़ी संख्या में नगरवासियों ने राजा दगडूसेठ हलवाई की एक झलक पाने के लिए यहाँ उपस्थित रहे.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments