Thursday, September 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा में 50 एकड़ का गोल्फ कोर्स बनाएगा बिरला एस्टेट्स : ...

नोएडा में 50 एकड़ का गोल्फ कोर्स बनाएगा बिरला एस्टेट्स : सेक्टर-150 में एक्सप्रेसवे पर बनेगी शानदार स्पोर्ट्स सिटी, LGCPL समूह के साथ मिलकर होगा काम

Google Image | Symbolic Image




Noida News : नोएडा के सेक्टर-150 में बिरला एस्टेट्स बिरला एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड अंतरराष्ट्रीय स्तर का गोल्फ कोर्स और स्पोर्ट्स सिटी तैयार करेगा। इसके लिए बिरला एस्टेट्स ने एलजीसीपीएल समूह के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौते के तहत नोएडा के सेक्टर 150 में 131 एकड़ जमीन को सह-विकसित करने के लिए मंजूरी दी गई है। हालांकि गोल्फ कोर्स की परियोजना को अभी संबंधित अधिकारी और प्राधिकरण से मंजूरी का इंतजार है। 

बनेगी इंटीग्रेटिड स्पोर्ट्स सिटी 

सेक्टर-150 में 131 एकड़ जमीन पर इंटीग्रेटेड स्पोट्र्स सिटी का निर्माण किया जाना है। 131 एकड़ में से 50 एकड़ से अधिक क्षेत्र में गोल्फ कोर्स का विकसित किया जाएगा और बाकी जगह में अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाओं को विकसित किए जाने की योजना है। इसे ओलंपिक मानको के तहत तैेयार किया जाएगा। आसपास के रहने वालो युवाओं के इसका फायदा मिलेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर लोकेशन 

इंटीग्रेटेड स्पेट्र्स सिटी और गोल्फ कोर्स नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास बनेगा। सेक्टर 150 में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के साथ ही यमुना एक्सप्रेसवे के पास है। जिससे दिल्ली, नोएडा और ग्रेटर नोएडा तक पहुंच आसान हो जाती है। 

आदित्य बिड़ला ग्रुप का रियल एस्टेट उद्यम है बिरला एस्टेट्स 

बिरला एस्टेट्स द्वारा बताया गया है कि नोएडा हाल ही में घोषित परियोजना में नवीनतम जोड़ होगा। इससे पहले दिल्ली में मथुरा रोड पर नए विकास और गुरुग्राम के सेक्टर 31 और सेक्टर 71 में दो अन्य परियोजनाएं चल रही हैं। बिड़ला एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड आदित्य बिड़ला समूह का एक रियल एस्टेट उद्यम है और सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments