Friday, September 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशDamoh News: घर की छत पर दिखा कबर बिज्जू, जानें कितना खतरनाक...

Damoh News: घर की छत पर दिखा कबर बिज्जू, जानें कितना खतरनाक होता है नेवले की तरह दिखने वाला ये जानवर


खतरनाक होता है कबर बिज्जू
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


दमोह शहर के एसपीएम नगर में बुधवार रात जंगली जानवर कबर बिज्जू देखा गया। जैसे ही लोगों ने इस जीव को देखा, वे दहशत में आ गए और टॉर्च की रोशनी में उसका वीडियो बनाया। कॉलोनी के रहवासियों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन उसी बीच कबर बिज्जू पेड़ों पर चढ़ते हुए भाग गया।

Trending Videos

एसपीएम नगर निवासी लकी नामदेव के घर के छत की पास लगे पेड़ पर बुधवार रात करीब 12 बजे लोगों ने जंगली जानवर को देखा तो घर के लोगों को सूचित किया। इसके बाद टॉर्च जलाकर देखा तो वह कबर बिज्जू दिखाई दिया। जो पेड़ से होते हुए छत पर आ गया था। लोगों ने उजाले में उस पर नजर रखी और वन विभाग को जानकारी दी, लेकिन तब तक वह दूसरे पेड़ पर चढ़कर भाग निकला।

आदमखोर कहलाता है

कबर बिज्जू जंगली जानवर बेहद ही खतरनाक होता है। कहा जाता है नेवले की तरह दिखने वाला यह जानवर इंसानी कब्र को खोदकर शव को खा जाता है। बिल्ली के आकार का कबर बिज्जू बेहद फुर्तीला होता है। इसे एशियन पाम सिवेट के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि कबर बिज्जू सर्वाहारी होता है। जिसका प्रमुख भोजन फल, कंदमूल और छोटे कीट पतंगे भी होते हैं।

दमोह रेंजर विक्रम चौधरी ने बताया कि सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचे थे, लेकिन तब तक वह भाग गया था। स्थानीय लोगों ने जो वीडियो बनाया है उसे देखकर यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता की वह जानवर कबर बिज्जू ही था। फिर भी लोगों से सावधानी रखने और दिखाई देने पर तत्काल सूचना देने के लिए कहा गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments