Monday, September 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़सप्लाई पानी से आ रही थी अजीब बदबू, पीकर बीमार होने लगे...

सप्लाई पानी से आ रही थी अजीब बदबू, पीकर बीमार होने लगे लोग, नाला देखते ही उड़ गए होश

दुर्ग: नगर निगम का काम होता है अपने इलाके के लोगों की जरुरत को अच्छे से पूरा करना. शहर की सफाई, बिजली का प्रबंधन, पीने के साफ़ पानी को उपलब्ध करवाना आदि. लेकिन अगर यही निगम लापरवाही करने लगे तो लोगों को सुविधा की जगह मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है. दुर्ग नगर निगम की ऐसी ही एक घोर लापरवाही का नतीजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. जिस नदी का पानी शहर के कई घरों में सप्लाई किया जाता है, निगम ने उसी में एक्सपायरी दवाओं का जखीरा डंप कर दिया.

पुलगांव नाले में कुछ लोगों ने पानी में दवाओं की खेप देखी. ये दवाएं पानी के अंदर फेंकी हुई थी. इस नाले का पानी यहां से शिवनाथ नदी में जाता है और फिर वहां से इस पानी को दुर्ग-भिलाई के लिए सप्लाई किया जाता है. ऐसे में इन दवाइयों का पानी में घुलकर पीने के पानी तक जाने का पूरा अंदेशा है. बीते कुछ समय से इलाके में कई लोगों ने पीने के पानी से बदबू की शिकायत भी दर्ज करवाई है और कई लोगों के बीमार होने की भी खबर है. माना जा रहा है कि ये इसी पानी को पीने की वजह से हुआ होगा.

नेता ने किया खुलासा
नाले के अंदर दवाइयां फेंके जाने की खबर का खुलासा आम आदमी पार्टी के नेताओं ने किया. आप को जानकारी मिली थी कि पुलगांव नाले के पानी में बड़ी मात्रा में दवाइयां फेंकी हुई है. जब जांच की गई तो पता चला कि ये सारी दवाइयां एक्सपायर थी. दवा काफी समय से पानी के अंदर थी, ऐसे में कई टेबलेट्स पानी में घुल भी गए थे. यही पानी नाले से होते हुए नदी में और फिर लोगों के घरों तक जा रही थी.

आखिर किसने फेंकी दवाइयां?
शिकायत मिलने के बाद थाने में केस दर्ज किया गया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक़, नाले में कचरा दुर्ग निगम द्वारा डंप किया जाता है. ऐसे में हो सकता है कि अन्य कचरे के साथ ये दवाइयां नाले में फेंक दी गई हो. इसके अलावा इस बात का भी अंदेशा जताया जा रहा है कि किसी और ने आकर वहां दवाइयां फेंक दी हो. फिलहाल लोगों में चिंता बनी हुई है क्यूंकि इसी पानी को फ़िल्टर कर पूरे शहर में सप्लाई किया जाता है.

Tags: Chhattisagrh news, Drinking Water, Durg news, Municipal Corporation

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments