Monday, September 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कई नेता कर रहे जोर आजमाइश, क्या बदले जाएंगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष?

कई नेता कर रहे जोर आजमाइश, क्या बदले जाएंगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष?

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बदलाव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. लगातार चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जा सकते हैं. इन चर्चाओं के बीच छत्तीसगढ़ के तमाम बड़े पुराने नेताओं ने तो जोर आजमाइश शुरू कर ही दी है, साथ ही युवा नेता भी लगातार दिल्ली जाकर लॉबिंग कर रहे हैं. वर्तमान पीसीसी चीफ दीपक बैज ने हाईकमान के आगे लगातार अपनी बात रखी है. हालांकि, बदलाव कब होंगे यह अभी नहीं कहा जा सकता. कयास है कि नगरीय निकाय चुनाव के बाद यह बदलाव हो सकते हैं.

वहीं, लगातार बैठकों से यह कहा जा रहा है कि निकाय चुनाव के पहले भी हाईकमान यह कदम उठा सकता है. इन बदलाव की खबरों के बीच कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता तो खुलकर कह भी रहे हैं कि यदि ऑफर मिलता है तो वे पद संभालने को तैयार हैं. ज्यादातर नेताओं का कहना है कांग्रेस में सभी काबिल हैं. हाईकमान पर निर्भर करता है कि वह किसे यह जिम्मेदारी सौंपे. बदलाव होने को लेकर भी सभी नेता इशारों ही इशारों में हामी भी भर रहे हैं. इन चर्चाओं के बीच दीपक बैज अचानक सक्रिय हो गए हैं. वे दिल्ली दरबार में हाजिरी के साथ-साथ जनता के मुद्दों को लेकर सड़क पर उतर रहे हैं. जानकारों का कहना है कि दीपक बैज इतने आक्रामक चुनाव के समय भी नजर नहीं आए थे.

इन नेताओं के नामों की है चर्चा
हाल ही में फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के बीच दीपक बैज ने यह बात रखी है कि उन्हें मौका महज एक साल पहले मिला. ऐसे में चुनाव में हार की पूरी जिम्मेदारी उनकी नहीं है. पार्टी के भीतर के दावेदारों को लेकर उनका कहना है कि कांग्रेस में बूथ का एक कार्यकर्ता भी पीसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल सकता है. सबकी अपनी इच्छा होती है. जो नेता लगातार दिल्ली में लॉबिंग कर रहे हैं उनमें टीएस सिंहदेव, अमरजीत भगत, फूलोदेवी नेताम, उमेश पटेल, शिव डहरिया, धनेन्द साहू, ताम्रध्वज साहू, जयसिंह अग्रवाल के नाम शामिल हैं.

पूर्व सीएम बघेल नहीं लेना चाहते ये जिम्मेदारी
इधर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फिलहाल यह जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते. कहा जा रहा है कि उन्होंने दीपक बैज को अपना समर्थन दे रखा है. मोहन मरकाम एक बार पीसीसी बन चुके हैं. लेकिन, दोबारा दौड़ में हैं. मोहम्मद अकबर का नाम भी चर्चा में है. वरिष्ठ पत्रकार बाबूलाल शर्मा का कहना है कि निकाय चुनाव से पहले बदलाव करना पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments