Sunday, September 8, 2024
Homeमध्यप्रदेशKhandwa: तीर्थ नगरी में ब्रांडेड बोतलबंद में नकली पानी बेचते मिले होटल...

Khandwa: तीर्थ नगरी में ब्रांडेड बोतलबंद में नकली पानी बेचते मिले होटल संचालक, टीम ने जांच कराने लिए नमूने


ओंकारेश्वर में नकली पानी बेचते मिले होटल संचालक

विस्तार


मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की पवित्र तीर्थ नगरी ओम्कारेश्वर में श्रावण महीने में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। ऐसे में देश भर से यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर भोजन के साथ शुद्ध जल भी मिले, इसको लेकर जिला प्रशासन का अमला लगातार सक्रिय है। जिले के खाद्य और औषधि विभाग की टीम यहां भोजनालयों और होटलों पर पहुंच कर खाद्य सामग्रीयों की जांच कर रही है। इस दौरान टीम ने बोतल बंद पानी से जुड़ी बड़ी गड़बड़ी को उजागर करते हुए असली जैसे दिखने वाले ब्रांडेड बोतलबंद पानी की नकली खेप को पकड़ा है।

Trending Videos

मिलते जुलते नाम की बोतलें बिकने की मिली थी सूचना

दरअसल, खाद्य विभाग के अधिकारियों ने कुछ होटलों पर बोतल बंद पानी के नमूने लिए थे। इनमें बिसलेरी पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर के मिलते जुलते नामों की तरह कई नकली बोतलबंद पानी की बोतलें बेची जा रही थीं, जो मानक स्तर की नहीं थीं। जिसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने ड्रिंकिंग वाटर की पैक बोतल के नमूने मानक स्तर की जांच के लिए संग्रहित कर सीलबंद किए। जिले के खाद्य औषधि विभाग अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि अभी सावन का महीना चल रहा है। इसी बीच लगातार सूचना मिल रही थी कि ब्रांडेड बोतलबंद पानी की बोतलों की जगह उससे मिलते जुलते नामों की पानी की बोतलें बेची जा रही हैं ।

इस तरह की गई पूरी कार्रवाई

खाद्य अधिकारी मिश्रा ने बताया कि ओंकारेश्वर स्थित श्रीजी मार्केटिंग और गुरु कृपा होटल से कुछ नमूने लिए गए थे, जिसमें ब्रांडेड कंपनी के नाम के मिलते जुलते नाम की पानी की बोतल मिली हैं। ग्राहक इसे सामान्य ब्रांडेड पानी की बोतल समझ कर ले लेता है। लेकिन, बाद में उन्हें पता चलता है की ब्रांडेड बोतल की जगह कोई और बोतल उन्हें दे दी गई है। ओंकारेश्वर तीर्थ नगरी है और यहां पर बाहर से श्रद्धालु आते हैं। दुकानदार उनके साथ छलावा करते हैं, इसीलिए इस तरह की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में ब्रांडेड नामों से मिलते-जुलते नाम की बोतलें मिली हैं। उन्होंने बताया कि, 4330 बॉटलें, जिसका कुल मूल्य 86600 रुपये है, उन्हें जप्त किया गया है। इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments