Monday, September 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाESIC कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी : नोएडा के ईएसआईसी अस्पताल में...

ESIC कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी : नोएडा के ईएसआईसी अस्पताल में अब सप्ताह में 6 दिन मिलेगी खास सुविधा

Tricity Today | ईएसआईसी अस्पताल




Noida News : नोएडा में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) कार्ड धारकों के लिए एक खुशखबरी आई है। सेक्टर-24 ईएसआईसी अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए नेत्र रोग विभाग की ओपीडी को सप्ताह में 6 दिन के लिए खोल दिया गया है। साथ ही कूल्हे और घुटनेका ट्रांसप्लांट भी शुरू कर दिया गया है।

पहले सप्ताह में पांच दिन ही मिलती थी सुविधा

शुक्रवार को चिकित्सा निदेशक डॉक्टर संगीता माथुर के निर्देश पर नेत्र रोग विभाग की ओपीडी को सप्ताह में छह दिन के लिए खोल दिया गया है। यह पहले सप्ताह में पांच दिन खुलती थी। यहां ऑपरेशन सिर्फ सोमवार और गुरुवार को होते थे। अब पहले और तीसरे शुक्रवार को भी नेत्र रोग के मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा।  

हड्डी रोग के ऑपरेशन में अब नहीं होगी देरी

हड्डी रोग विभाग में ऑपरेशन में हो रही देरी को ध्यान में रखते हुए सप्ताह में दो दिन के अतिरिक्त माह के दूसरे और चौथे शुक्रवार को हड्डी विभाग के मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा। सामान्य दिनों में ऑपरेशन के समय को अब बढ़ाकर सुबह नौ बजे से रात के नौ बजे तक कर दिया है। हड्डी रोग विभाग के डॉक्टरों ने अब अस्पताल में कुल्हे और घुटना प्रतिस्थापन की सुविधा शुरू कर दी है।

ऐप के जरिए मरीजों की लाइन होगी कम

अस्पताल की निदेशक डॉ. सुनीता माथुर ने कहा कि आपातकालीन सर्जरी के लिए दो दिन आरक्षित कर दिए गए हैं। मरीजों को इलाज के लिए लाइन में नहीं लगना पड़े, इसके लिए ऐप बनाया गया है। ऐप पर पंजीकरण कराकर सीधा इलाज करा सकते हैं। दवाओं के वितरण के लिए दो अतिरिक्त खिड़कियां खोल दी गई हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments