Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़Dengue in Bastar: बस्तर में बढ़ा डेंगू का खतरा, एक साथ मिले...

Dengue in Bastar: बस्तर में बढ़ा डेंगू का खतरा, एक साथ मिले 17 मरीज

श्रीनिवास नायडू

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में लगातार हो रही बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बरसात के साथ अब पूरे इलाके में मौसमी बीमारी का खतरा भी बढ़ गया है. जगदलपुर शहर और ग्रामीण इलाके में अब तक 17 डेंगू के पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने भी की है. फिलहाल सभी मरीजों का इलाज किया जा रहा है. कुछ मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं, लेकिन अभी भी 5 मरीजों का इलाज मेडिकल कॉलेज डिमरापाल और महारानी अस्पताल में किया जा रहा है और सभी खतरे से बाहर हैं.

वहीं डेंगू के मरिज मिलने के बाद बस्तर कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग और निगम प्रशासन को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है. डेंगू के लिए गठित टीम शहर और ग्रामीण इलाकों में घर-घर दस्तक दे रही है और दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है.

डॉक्टर ने दिए सतर्क रहने के निर्देश

डेंगू के लिए गठित टीम इलाकों में सर्च कर रही है और जमे पानी को हटाया जा रहा है. इतना ही नहीं मौके पर ही मच्छर के लारवा को खत्म करने की कार्रवाई भी की जा रही है. शहर के कुम्हारपारा वार्ड, रेलवे कॉलोनी, प्रवीर वार्ड और बकावंड ब्लॉक से भी डेंगू के मरीज सामने आ रहे है.

ये भी पढ़ें: Unique Marriage: सिवनी में पंडित जी ने पढ़ें मंत्र, कनाडा में दुल्हा-दुल्हन ने लिए 7 फेरे, फिर हुई ऑनलाइन शादी

इधर जिले के सीएमओ आरके चतुर्वेदी ने कहा कि डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. डेंगू के मरीजों का इलाज शुरू कर दिया है. फिलहाल भर्ती सभी मरीज खतरे से बाहर है. साथ ही डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में टीम दवा छिड़काव के साथ-साथ लोगों को सतर्क रहने को भी कह रही है. सीएमओ ने कहा कि जिसे भी हल्का बुखार हो वो फौरन अस्पताल आकर अपना टेस्ट जरूर कराएं.

Tags: Bastar news, Chhattisgarh news, Dengue alert

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments