Saturday, September 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठे MP-CG के शिवालय, नर्मदा में...

बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठे MP-CG के शिवालय, नर्मदा में डूबा शख्स

MP-Chhattisgarh News LIVE Updates: पहले सावन सोमवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के शिवालयों में जबरदस्त भीड़ लगी हुई है. मंदसौर में सुबह से ही भगवान पशुपतिनाथ महादेव मंदिर पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. मंदिर के पट खुलने के बाद से ही यहां श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया है. आज श्रावण मास के पहले सोमवार को दिनभर यहां पर कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे. मंदिर के पुजारी पंडित कैलाश भट्ट ने बताया कि श्रावण मास का बड़ा महत्व है. भगवान शिव को सावन और सोमवार अति प्रिय है और यह अच्छा सयोग है कि श्रावण मास की शुरुआत सोमवार से हो रही है. पंडित कैलाश भट्ट ने बताया कि श्रावण मास का समापन भी श्रावण सोमवार से होगा.

धार के ग्राम खलघाट में नर्मदा नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक अपने दोस्तों के साथ इंदौर से नर्मदा स्नान के लिए ग्राम खलघाट आया था. यहां नहाने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया. इसके बाद गोताखोरों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसके शव को बाहर निकाला. धामनोद थाना पुलिस जांच में जुटी है.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भगवान शिव की पूजा की. उन्होंने भोरमदेव शिव मंदिर और बुढ़ा महादेव मंदिर में भगवान से आशीर्वाद लिया. इसके बाद पदयात्रा को रवाना किया. वे कुछ दूर तक पैदल भी चले. यहां साल 2008 से पदयात्रा की परम्परा चली आ रही है.

अधिक पढ़ें …

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments