Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh Weather: मानसून में बढ़ी बस्तर की खूबसूरती, आज इन जिलों में...

Chhattisgarh Weather: मानसून में बढ़ी बस्तर की खूबसूरती, आज इन जिलों में अलर्ट

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने वाली है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए कई हिस्सों में हैवी रैन का अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 20 जुलाई तक मौसम खराब रह सकता है. आईएमडी का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होगी. कुछ इलाकों में आंधी चलने के साथ बिजली गिर सकता है. आज कांकेर, मोहला-मानपुर, खैरागढ़ और राजनांदगांव में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मंगलवार में मानसून की एक्टिविटी नॉर्मल ही रही. ज्यादातर हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होती रही. वहीं 1-2 जगहों पर भारी बारिश भी हुई.

पिछले 24 घंटे के में बालोद में 54 मिलीमीटर, कांकेरमें 71 मिलीमीटर, बस्तर में 100 मिलीमीटर और धमतरी में 93 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 19 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का एरिया बनेगा. इसकी वजह से छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश होगी. वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है.

21 जुलाई तक इन जिलों में येलो अलर्ट

17 जुलाई- बुधवार को खैरागढ़, छुईखदान, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर और कांकेर में बारिश हो सकती है.

18 जुलाई- गुरुवार को धमतरी, गरियाबंद, कोण्डागांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

19 जुलाई- शुक्रवार को गरियाबंद, धमतरी, बस्तर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

20 जुलाई- शनिवार को बस्तर और बीजापुर जिले में हैवी रेन का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. तो वहीं गरियाबंद, धमतरी, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिले में बारिश का येलो अलर्ट रहेगा.

21 जुलाई- रविवार को गरियाबंद में भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तो वहीं धमतरी, महासमुंद, बस्तर और कोण्डागांव में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून देगा गुड न्यूज, इस तारीख से होगी झमाझम बारिश, 13 जिलों में येलो अलर्ट

कैसा रहेगा आज रायपुर का मौसम

बारिश के बाद छत्तीसगढ़ के टूरिस्ट प्लेस में भी पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी है. बस्तर के 2 वाटरफॉल की खूबसूरत और बढ़ गई है. एशिया का नियाग्रा कहने जाने वाले चित्रकोट और तीरथगढ़ वाटरफॉल अपने पूरे शबाब पर है. राजनाधानी रायपुर में आज हल्के बादल छाए रहेंगे. बुधवार को जिले के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ के दक्षिण इलाके में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इस वजह से पिछले 24 घंटे में रायपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है.

Tags: Chhattisgarh news, IMD alert, Monsoon news, Raipur news, Weather Update

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments