Home उत्तर प्रदेश नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक बंगला बने न्यारा : नोएडा-गुरुग्राम में आलीशान लाइफस्टाइल चाहते हैं तो ये प्रोजेक्ट्स हो सकते हैं आपकी पहली पसंद !

एक बंगला बने न्यारा : नोएडा-गुरुग्राम में आलीशान लाइफस्टाइल चाहते हैं तो ये प्रोजेक्ट्स हो सकते हैं आपकी पहली पसंद !

0
एक बंगला बने न्यारा : नोएडा-गुरुग्राम में आलीशान लाइफस्टाइल चाहते हैं तो ये प्रोजेक्ट्स हो सकते हैं आपकी पहली पसंद !

नोएडा-गुरुग्राम में आलीशान लाइफस्टाइल चाहते हैं तो ये प्रोजेक्ट्स हो सकते हैं आपकी पहली पसंद !

Google Photo | Symbolic Image




Noida News : नोएडा-एनसीआर के प्रॉपर्टी बाजार में खासा बूम है। अचल संपत्ति बाजार में इन दिनों जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। फ्लैट-प्लॉट की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद मांग का बढ़ना बाजार के बेहतर होने का संकेत है। मांग बढ़ने के साथ नए प्रोजेक्ट्स भी खूब हिट हो रहे हैं। ऐसे में एनसीआर अब देश में सबसे पसंदीदा रियल एस्टेट हब बन गया है। 

रियल एस्टेट सलाहकार फर्म एनारॉक की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, 2018 से 2024 की पहली तिमाही के बीच एनसीआर के आवासीय अचल संपत्ति बाजार में जबरदस्त वृद्धि दर्ज की गई है। खास तौर पर लक्जरी प्रॉपर्टी की मांग बहुत तेजी से बढ़ने के साथ इस फील्ड के दिग्गजों के चेहरे खिले हुए हैं।   

2024 की पहली तिमाही में 21% की वृद्धि

रिपोर्ट के अनुसार, देश के शीर्ष सात शहरों में कुल लॉन्च की गई परियोजनाओं में 1.5 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य वाले लक्जरी प्रॉपर्टी का हिस्सा इस वर्ष की पहली तिमाही में 21% तक पहुंच गया। इस बढ़ती मांग के बीच, एनसीआर क्षेत्र में कई शानदार परियोजनाएं उभर कर सामने आई हैं, जो न केवल आलीशान लाइफस्टाइल देती हैं बल्कि हैं, बल्कि बेहतरीन रिटर्न की संभावना के साथ निवेश के लिए भी बेहतरीन विकल्प हैं। आइए ऐसी ही कुछ प्रमुख परियोजनाओं पर नजर डालते हैं-

 

  1.  आइवरी काउंटी, नोएडा सेक्टर 115: 

    नोएडा के बीच में स्थित यह परियोजना अपने आधुनिक सुविधाओं और ग्रीन एरिया के लिए जानी जाती है। फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद एक्सप्रेसवे के नजदीक होने के कारण यहां कनेक्टिविटी भी बेहतरीन है। 700 आवासीय इकाइयों के साथ, आइवरी काउंटी आधुनिक और आरामदायक जीवन शैली का वादा करता है।
  2.  प्रतीक कैनरी, नोएडा सेक्टर 150 : 

    नोएडा एक्सप्रेसवे के दक्षिणी भाग में स्थित यह परियोजना अपनी लोकेशन की वजह से बेहद खास बन जाती है। यमुना एक्सप्रेसवे और आगामी जेवर हवाई अड्डे के निकट होने के कारण यह क्षेत्र निवेशकों के लिए आकर्षक विकल्प बन गया है। केवल 664 इकाइयों के साथ, प्रतीक कैनरी सुंदर नजारों और लग्जरी का अनूठा मेल है।
  3. प्रतीक ग्रैंड सिटी, सिद्धार्थ विहार : 

    दिल्ली-एनसीआर के साथ निर्बाध कनेक्टिविटी वाली यह वर्ल्ड क्लास टाउनशिप खास तरह का लग्जरी स्टाइल लाया है। औपनिवेशिक थीम वास्तुकला के साथ डिजाइन की गई यह परियोजना प्राकृतिक वातावरण और आलीशान जीवनशैली का अनुभव देती है। मेट्रो स्टेशनों, क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम और नमो भारत रेल सेवा के साथ बेहतरीन कनेक्टिविटी इसे एक आदर्श निवेश विकल्प बनाती है।
  4. एम्बियंस क्रिएशंस, गुरुग्राम सेक्टर 22 : 

    मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में स्थित यह परियोजना लगभग 15 एकड़ में फैली है। इसमें 20 सुनियोजित टावर हैं। इनमें 3 बीएचके और 4 बीएचके अपार्टमेंट्स के विकल्प मौजूदा हैं। यह परियोजना आधुनिक जीवनशैली और प्राकृतिक सौंदर्य का अनूठा संगम है। कुल क्षेत्र का 65% को ग्रीन एरिया रखा गया है, जो निवासियों को प्रकृति से जुड़ने का अवसर प्रदान करता है।




-क्या कहते हैं दिग्गज 

विशेषज्ञों का मानना है कि एनसीआर में लग्जरी रियल एस्टेट सेगमेंट में निवेश न केवल एक शानदार जीवनशैली का अवसर प्रदान करता है, बल्कि कुछ समय बाद अच्छे रिटर्न की संभावना भी देता है। हालांकि, निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी निवेश निर्णय से पहले विस्तृत बाजार अनुसंधान और विश्लेषण करें। इस प्रकार एनसीआर का रियल एस्टेट बाजार न केवल स्थानीय खरीदारों के लिए, बल्कि देश भर के निवेशकों के लिए भी आकर्षक अवसर प्रस्तुत कर रहा है, जो लग्जरी लिविंग और अच्छे रिटर्न की तलाश में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here