Saturday, April 13, 2024
Homeमध्यप्रदेशMP Lok Sabha Chunav Live : कमलनाथ को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा के...

MP Lok Sabha Chunav Live : कमलनाथ को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा के महापौर भाजपा में शामिल

09:36 AM, 01-Apr-2024

दिल्ली की बैठक में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को दिल्ली, रीवा, सतना और छिंदवाड़ा जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने प्रातः दिल्ली जाएंगे। दोपहर में दिल्ली से रीवा पहुंचकर रामपुर बघेलान के लिए रवाना होंगे।  वहां स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेकर छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे। छिंदवाड़ा के चौरई में चुनाव प्रचार करेंगे। इसके बाद शहपुरा चांद में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। रात को शहनाई गार्डन में आयोजित प्रबुद्धजन कार्यक्रम में भाग लेंगे। रात्रि विश्राम भी छिंदवाड़ा में करेंगे। दो अप्रैल को प्रातः जबलपुर के लिए रवाना होंगे।  

तीन अप्रैल को आएंगी स्मृति, छह को राजनाथ

लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व प्रदेश के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह सोमवार को शहडोल जिले के प्रवास पर रहेंगे। दो अप्रैल को केंन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में रहेंगे। तीन अप्रैल को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी खजुराहो में रहेंगी और छह अप्रैल को केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीधी में चुनावी कार्यक्रम में भाग लेंगे। सिंधिया मंगलवार को शाम 7 बजे गुना में गुना नगर व कैंट मंडल पोलिंग बूथ के कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे। स्मृति ईरानी बुधवार को दोपहर 2.30 बजे पन्ना में नामांकन के पश्चात् रोड-शो में शामिल होकर जनसभा को संबोधित करेंगी।  केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छह अप्रैल को प्रातः 11.30 बजे सिंगरौली जिले के बैढ़न में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.30 बजे लोकतंत्र सेनानियों से भेंट करेंगे एवं सीधी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। श्री सिंह दोपहर 3.30 बजे प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक में शमिल होंगे। सायं 4.30 बजे सीधी में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

 

09:31 AM, 01-Apr-2024


छिंदवाड़ा के महापौर का भाजपा में स्वागत करते मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष।
– फोटो : अमर उजाला

यह भी हुए भाजपा में शामिल 

छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके के साथ छिंदवाड़ा नगर निगम जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, अनुसूचित जाति विभाग जिला अध्यक्ष सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू,  पूर्व एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष धीरज राऊत, पूर्व एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष आदित्य उपाध्याय, पूर्व एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष सुमित दुबे भी भाजपा में शामिल हुए हैं।  

इससे पहले भी लगे हैं झटके

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले दीपक सक्सेना के भी भाजपा में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। पिछले हफ्ते कांग्रेस के विधायक कमलेश शाह ने भी भाजपा की सदस्यता ली थी। इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व प्रवक्ता सैयद जाफर भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। छिंदवाड़ा में कमलनाथ और नकुलनाथ को कमजोर करने के लिए भाजपा लगातार हमले कर रही है। 2019 के चुनावों में छिंदवाड़ा सीट छोड़कर प्रदेश की 29 में से 28 सीटों को भाजपा ने जीता था। भाजपा इस बार राज्य की सभी सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। इसी वजह से कमलनाथ को उनके घर में घेरा जा रहा है। 

09:21 AM, 01-Apr-2024

MP Lok Sabha Chunav Live : कमलनाथ को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा के महापौर भाजपा में शामिल

मध्य प्रदेश में कमलनाथ और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ के आदिवासियों को लेकर दिए गए बयान से आहत होकर छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके भाजपा में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके भाजपा में शामिल हुए। 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने छिंदवाड़ा महापौर अहाके का स्वागत किया। डॉ. यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में कमलनाथ जी ने बहुत गड़बड़ की है। नकुलनाथ जी ने आदिवासियों का अपमान किया था। गोंड समाज के राजपरिवार का अपमान किया है। यह उन्हें शोभा नहीं देता है। इससे आहत होकर छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम भाई ने तय किया कि उन्हें कांग्रेस में नहीं रहना है। इस वजह से उन्होंने भाजपा में आने का फैसला किया है। हम उनका स्वागत करते हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके और अन्य पार्षदों का स्वागत करता हूं। हमने पहले ही कहा था कि छिंदवाड़ा में कमलनाथ एक्सपोज हो गए हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के अंदर कांग्रेस कार्यालय से लेकर कमलनाथ के निवास तक भ्रष्टाचार में लिप्त है। छिंदवाड़ा की जनता में और जनप्रतिनिधियों ने तय कर लिया है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को जीत दिलाना है। छिंदवाड़ा के प्रत्येक बूथ से कमलनाथ जी की विदाई होगी। 

यह कहा था नकुलनाथ ने

छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह को गद्दार कहा था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि आदिवासी भोले-भाले होते हैं और वे गद्दार नहीं होते। आपके द्वारा चुने गए एक विधायक ने गद्दारी करते हुए कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। आप उन्हें कभी माफ नहीं करना।

महापौर बोले- इस बार छिंदवाड़ा में खिलेगा कमल

विक्रम अहाके ने कहा कि देश और प्रदेश मोदी जी और डॉ. यादव जी के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हम उनके कार्यों से प्रभावित होकर उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। छिंदवाड़ा में इस बार कमल का फूल खिलेगा। विवेक बंटी साहू जीतकर संसद जाएंगे। सबका साथ सबका विश्वास की नीति पर हमें भरोसा है और निश्चित तौर पर और भी नेता हैं छिंदवाड़ा के जो भाजपा में शामिल होने का सोच रहे हैं। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments