Saturday, April 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़अब मजदूरों के बच्चे भी बनेंगे अफसर.. यहां दी जा रही फ्री...

अब मजदूरों के बच्चे भी बनेंगे अफसर.. यहां दी जा रही फ्री कोचिंग, करें ये काम

लखेश्वर यादव/जांजगीर-चांपा: अब मजदूर के बच्चों को भी मुफ्त कोचिंग क्लास का लाभ मिलेगा. जिन मजदूरों के बच्चे 10वीं, 12वीं, कॉलेज की परीक्षा पास करने के बाद कंपटीशन एग्जाम जैसे पीएससी, व्यापम, SSC, बैंकिंग, रेलवे पुलिस भर्ती परीक्षा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है उन विद्यार्थियों को मुफ्त कोचिंग की सुविधा मिलेगी.

अपको बता दें कि छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल द्वारा पंजीकृत निर्माण श्रमिक और उनके प्रथम दो संतानों के लिए मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिकों के बच्चों हेतु मुफ्त कोचिंग सहायता योजना संचालित की जा रही है. जिसके अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों और उनके आश्रित संतानों को उनके शैक्षणिक योग्यता अनुरूप पीएससी, व्यापम, एसएससी, बैंकिंग, रेलवे पुलिस भर्ती परीक्षा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए 4 माह से अधिकतम 10 माह तक मुफ्त कोचिंग कराई जाएगी.

ऑनलाइन करना होगा आवेदन
इस संबंध में श्रम पदाधिकारी घनश्याम पाणिग्रही ने बताया कि इस मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिकों के बच्चों हेतु मुफ्त कोचिंग सहायता योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को मंडल द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु चयनित कोचिंग संस्थानों के माध्यम से कोचिंग प्रदान की जाएगी. इसमें मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा रोज लाइव क्लासेस के साथ-साथ रिकॉर्डेड विडियो और आवेदित परीक्षा के पाठ्यक्रम अनुरूप अध्ययन सामग्री की हार्ड कॉपी और सॉफ्ट कॉपी उपलब्ध कराई जाएंगे. इसके अन्तर्गत सभी शंका का समाधान, कक्षा के साथ ही दिन में 16 घंटे कॉल सेंटर ( समाधान हेतु) की सुविधा उपलब्ध होगी. योजना के तहत आवेदन केवल ऑनलाइन के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे. साथ ही अधिक जानकारी के लिए जिला मुख्यालय में कृषि उपज मंडी के पास स्थित श्रमपदाधिकारी कार्यालय जांजगीर चांपा में संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Chhattisagrh news, Coaching class, Education news, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments