Saturday, April 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडाहोली पर फूंक मारते ही खुलेगी पोल : दारू पीकर गाड़ी चलाने...

होली पर फूंक मारते ही खुलेगी पोल : दारू पीकर गाड़ी चलाने वालों का नोएडा पुलिस ने किया बंदोबस्त, 42 हॉटस्पॉट तैयार

Google Image | Symbolic Image




Noida News : जिले में होली के अवसर पर हुड़दंग करने वालों पर नोएडा पुलिस (Noida Police) पैनी नजर रखने वाली है। होली (Holi) के त्योहार के मद्देनजर पुलिस ने 42 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में पैरामिलिट्री फोर्स सहित अतिरिक्त बल तैनात किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, उनकी फोर्स इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ISTMS) के जरिए शहर की सड़कों पर नजर रखेगी। 

 42 संवेदनशील हॉटस्पॉट तैयार 

सहायक पुलिस आयुक्त एसीपी और एसएचओ सहित पुलिस अधिकारियों को चौबीसों घंटे सतर्क रहने की सलाह दी गई है। किसी भी आपराधिक घटना को रोकने के लिए प्लान बनाए गए है। गौतमबुद्ध नगर संयुक्त पुलिस आयुक्त शिवहरि मीना ने कहा, “हमने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 42 संवेदनशील हॉटस्पॉट की पहचान की है, जहां प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी), केंद्रीय अर्धसैनिक बल और शहर पुलिस के अतिरिक्त बल तैनात किए जाएंगे।”

नशे में गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं 

गौतमबुद्ध नगर को 20 जोन और 45 सेक्टर में बांटा गया है। अधिकारी ने कहा कि 50 मोबाइल त्वरित प्रतिक्रिया टीमें, केंद्रीय अर्धसैनिक बल (Central Paramilitary Force) की एक कंपनी और पीएसी की दो कंपनियां तैनात की जाएंगी। उन्होंने कहा, ”नशे में गाड़ी चलाने पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस 98 स्थानों पर चेकिंग करेगी।” मीना ने आगे कहा, ”अगर कोई कानून का उल्लंघन करता पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आईएसटीएमएस की मदद से ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर नजर रखेगी और नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना लगाएगी।’

चेक पॉइंटों पर ब्रेथएनालाइजर से होंगे लैस

नागरिकों से अवैध गतिविधियों में शामिल न होने और विशेष रूप से शराब पीकर गाड़ी चलाने से बचने का आग्रह करते हुए एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को शराब पीकर गाड़ी चलाने की घटनाओं पर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। उल्लंघन की जांच के लिए हमारी टीमें जिले भर में बनाए गए चेक पॉइंटों पर ब्रेथएनालाइजर से लैस होंगी। अधिकारी ने कहा, ”शराब पीकर गाड़ी चलाते पाए जाने वाले सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments