Saturday, April 13, 2024
Homeमध्यप्रदेशMP: आज मचेगा होली का धमाल, उड़ेंगे रंग-गुलाल, पुराने शहर में निकलेगा...

MP: आज मचेगा होली का धमाल, उड़ेंगे रंग-गुलाल, पुराने शहर में निकलेगा चल समारोह, गाड़ियों से उड़ेगा गुलाल


होलिक दहन

विस्तार


फाल्गुन माह की पूर्णिमा पर रविवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेश में जगह-जगह होलिका दहन हुआ। सोमवार को धुलेंडी के पर्व पर रंग गुलाल खेला जाएगा। पुराने शहर में चल समारोह भी निकलेगा। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी मोदी गुलाल लेकर वोटरों को मोदी जी की राम राम कहने घर घर पहुंचेंगे। 

रविवार को शहर में जगह-जगह गो-काष्ठ और कंडे की होली जलाई गई। श्री हिंदू उत्सव समिति होली और रंग पंचमी पर शहर में चल समारोह निकालेगी। सोमवार को पुराने भोपाल में चल समारोह निकाला जाएगा। समिति के संयोजक भगवानदास ढालिया ने बताया कि सुबह 11 बजे दयानंद चौक से होली चल समारोह दयानंद चौक से प्रारंभ होगा। इसमें भव्य जुलूस में साधु संतो और समाज के प्रमुख शामिल होंगे। चल समारोह में मुख्य रूप से घोड़े, ऊंट, होली खेलते राधा कृष्ण की झांकी, डीजे, ढोल, ताशे पर थिरकते युवाओं की टोलिया, रंग गुलाल फुल बरसाती मशीन आदि प्रमुख आकर्षण रहेंगे। इस दौरान पांच क्विंटल गुलाल गाड़ियों से उड़ाया जाएगा। इसके साथ ही चौराहों पर पानी के टैंकर भी रहेंगे। 

यहां से निकलेगा चल समारोह- दयानंद चौक से छोटे भैया कार्नर, घोड़ा निक्कास चौराहा, कुंदन नमकीन रोड, मंगलवारा चौराहा, जैन मंदिर, लखेरापुरा, भवानी चौक, सोमवारा, सिंधी मार्केट और जनकपुरी पर चल समारोह का समापन होगा।

भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर मोदी गुलाल लगाएंगे, मोदी जी की राम-राम पहुंचाएंगे

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के सभी 64523 बूथों पर 25 मार्च को होली मिलन का आयोजन करगी। पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ पर बूथ समिति, पन्ना प्रमुखों व वरिष्ठ कार्यकताओं के साथ होली मिलन का कार्यक्रम करेंगे। पार्टी के सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को ‘मोदी गुलाल’ लगाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से लोगों को होली की राम-राम कहेंगे। होली मिलन का यह अभियान प्रदेशभर में होली के असर पर चलाया जाएगा। बूथ स्तर पर आयोजित होने वाले होली मिलन कार्यक्रम में ‘मोदी गुलाल’ भी होगा और गुजिए भी होंगे। भाजपा एक परिवार है और हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का परिवार हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बूथ पर बूथ समिति के साथ पन्ना प्रमुखों और वरिष्ठ कार्यकर्ता वरिष्ठजनों के साथ मिलकर होली मनाएंगे। लोग एक-दूसरे को मोदी गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देंगे। इसके बाद कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को मोदी गुलाल लगाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments