Saturday, April 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़होलिका दहन से पहले सूरज ने फिर दिखाएंगे अपने गर्म तेवर; जानें...

होलिका दहन से पहले सूरज ने फिर दिखाएंगे अपने गर्म तेवर; जानें मौसम का हाल

रामकुमार नायक/रायपुरः छत्तीसगढ़ में अब मौसम साफ होने लगा है. बादल छंटने के साथ पारा चढ़ने के पूरे आसार दिख रहे हैं. अनुमान है कि अगले 4 दिनों में तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि होगी. गुरुवार को कुछ स्थानों पर अंधड़, बारिश की स्थिति भी बन सकती है. हालांकि, राजधानी में आकाश साफ रहने की संभावना है. प्रदेश में मंगलवार की रात को ज्यादातर इलाकों में बारिश हुई. राजधानी रायपुर में गरज-चमक के साथ बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, बुधवार को 30 फीसदी बादल थे. दिनभर धूप-छांव का दौर चला.

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी से पिछले चार दिनों तक राज्य के मौसम को बुरी तरह प्रभावित किया था. इसके असर से विभिन्न इलाकों में तेज बारिश हुई और राज्यभर में बारिश का दौर चलता रहा. शाम होने के बाद आने वाली तेज हवा ने जनजीवन को प्रभावित किया. मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि वातावरण में नमी की मात्रा कम होने के बाद मौसम खुल चुका है, जिससे दिन का अधिकतम तापमान धीरे-धीरे सामान्य से आगे बढ़ता जाएगा. बुधवार को शहर में तेज धूप निकली मगर तापमान सामान्य से चार डिग्री कम होकर 32 पर अटका रहा इसके पहले रात के तापमान की भी इसी तरह की स्थिति थी.

यह भी पढ़ें- किसानों के लिए वरदान हैं ये 10 योजनाएं, टेंशन होगी दूर.. खेती करने में होगी आराम, जानें कैसे लें इनका लाभ

तापमान में वृद्धि की संभावना
अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई. अधिकतम तापमान रायपुर में 32.1, माना में 31.8, बिलासपुर में 28.8, पेंड्रा रोड में 25.6, अंबिकापुर में 27.2, जगदलपुर में 27, दुर्ग में 32 और राजनांदगांव में 32.6 डिग्री सेल्सियस था. गुरुवार को रायपुर में आकाश साफ रहने की संभावना है. मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा के मुताबिक दक्षिण से आने वाली हवाओं का प्रभाव कम होने के कारण प्रदेश में 21 मार्च से मौसम शुष्क रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान में क्रमशः वृद्धि की संभावना है. प्रदेश के दक्षिणी छोर में आंशिक रूप से बादल रह सकते हैं.

Tags: Chhattisagrh news, Local18, Raipur news, Weather news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments