Saturday, April 13, 2024
Homeमध्यप्रदेशDamoh News: दमोह के तेजगढ़ के जंगलों में मिला मादा भालू का...

Damoh News: दमोह के तेजगढ़ के जंगलों में मिला मादा भालू का शव, 22 वर्ष थी उम्र


दमोह के तेजगढ़ में मादा भालू की मौत।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दमोह जिले के तेजगढ़ वन परिक्षेत्र के अंतर्गत दो अलग- अलग घटनाक्रम सामने आए हैं। पहले घटना में एक मादा भालू का शव मिला है जिसके बाद वन विभाग ने पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया।  वहीं इसी परिक्षेत्र में एक नाबालिग पर सियार ने हमला कर दिया जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। पहली घटना में पारना वीट में यह बुजुर्ग मादा भालू का शव मिला। जिसकी जानकारी तेजगढ़ रेंजर को दी वह स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और भालू का अंतिम संस्कार किया गया।

तेजगढ़ रेंजर नीरज पांडे ने बताया कि पारना वीट से वन समिति अध्यक्ष ने जानकारी दी थी कि पारना वीट के कक्ष क्रमांक 321 में एक भालू मृत अवस्था में पड़ा है जो काफ़ी बुजुर्ग दिख रहा है। वह स्टाफ के साथ  मौके पर पहुंचे और पशु  चिकित्सक  से मृत भालू का पोस्टमार्टम कराने के बाद रीति रिवाज़ से अंतिम संस्कार किया गया।भालू मादा की उम्र 22 वर्ष के करीब थी।

सियार के हमले से बालक घायल

तेजगढ़ वन परिक्षेत्र के रहवासी क्षेत्र  दिनारी के समीप माझा में सात वर्षीय बच्चे पर एक सियार ने हमला कर दिया और उसकी जांघ में काट लिया। बच्चे की चींख सुनकर परिजन दौड़े तो सियार वहां से भाग गया। घायल अवस्था में बच्चे को जिला अस्पताल लाया गया। यह एक रहवासी क्षेत्र है जहां रहने वाले रवि सिंह आदिवासी के भांजे पर सियार ने हमला किया था। वन विभाग की ओर से एक हजार की सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments