Saturday, April 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी, PM नरेंद्र मोदी ने ट्रांसफर...

महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी, PM नरेंद्र मोदी ने ट्रांसफर किए पैसे

रायपुर. छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी कर दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 लाख 12 हजार 800 पात्र आवेदकों को योजना के पहले चरण में 655 करोड़ 57 लाख रुपये की राशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की है. इस योजना के तहत हितग्राही महिलाओं को 1-1 हजार रुपये मिलेंगे. रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया गया.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि आज हमारे छत्तीसगढ़ के लिए सौभाग्य की बात है. आज महतारी वंदन योजना की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. पीएम मोदी ने महतारी योजना की गारंटी दी थी और आज इसे पूरे किया जा रहा है. महिला सशक्तिकरण के लिए यह कदम उठाया गया है.

महतारी वंदन सम्मेलन को संबोधत करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और संकल्प से इस योजना का जन्म हुआ है. आज छत्तीसगढ़ के लिए ऐतिहासिक दिन है. योजना के माध्यम से माता और बहनों को हर महीने एक हजार रुपये और हर साल 12 हजार रुपये की राशि हस्तांतरित की जाएगी. महिलाओं की आर्थिक समानता को दूर करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है. महतारी वंदन योजना महिलाओं की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी. 655 करोड़ रुपये की राशि महिलाओं के खातों में जाएगी. 100 दिनों के अंदर में योजना को पूरी करने और लागू की गई है. डबल इंजन की सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. बाल विवाह एक बड़ी बाधा है. छत्तीसगढ़ को इससे मुक्त करना है.

Tags: Chhattisgarh news, Pm narendra modi, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments