Saturday, April 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़बिलासपुर से कोलकाता के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, जानें पूरा शेड्यूल

बिलासपुर से कोलकाता के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, जानें पूरा शेड्यूल

उमेश मौर्य 

बिलासपुर. बिलासपुर से कोलकाता और दिल्ली के लिए बिलासपुर और सरगुजा संभाग के रहवासियों को अब सीधी उड़ान मिल गई है. केन्द्रीय नागरिक उड्डययन मंत्री ज्योदिरादित्य ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर इसकी पुष्टि की है. टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है. अब शहर वासियों ने बिलासपुर से  मुंबई और  महानगरों तक पहुंचने के लिए बिलासपुर से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ान की मांग की है. बता दें कि पिछले 4 सालों से हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति बिलासा देवी एयरपोर्ट के 4c लाइसेंस और महानगरों के लिए सीधी उड़ान की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहा है. समिति के सदस्यों की मांग है कि उड़ान योजना में बिलासपुर एयरपोर्ट को शामिल कर इसे पूर्ण विकसित एयरपोर्ट बनाया जाए ताकि चारों दिशाओं की महानगरो के लिए सीधी उड़ान सेवा यहां के लोगों को मिल सके.

फिलहाल बिलासपुर के बिलासा दाई एयरपोर्ट से बिलासपुर- जबलपुर- दिल्ली और बिलासपुर प्रयागराज- दिल्ली के लिए 2 फ्लाइट हफ्ते में 3 दिन संचालित किए जा रहे है. फ्लाइट प्रयागराज होते हुए दिल्ली और जबलपुर होते हुए दिल्ली पहुंचती है. काफी समय से हवाई सेवा में विस्तार की मांग की जा रही थी. इसके मद्देनजर शुक्रवार को केन्द्रीय नागरिक उड्डययन मंत्री ज्योतिरादित्य संधिया ने एलायंस एयर कंपनी की 2 फ्लाइट बिलासपुर से कोलकाता और बिलासपुर से दिल्ली की घोषणा की है.

जानें कितना होगा किराया
जानकारी के मुताबिक, 12 मार्च को कोलकाता से बिलासपुर के लिए इकोनॉमी क्लास फ्लाइट का किराया 1998 रुपये है. फ्लाइट कोलकाता से सुबह 7.05 बजे उड़ान भरेगी और 8.55 बजे बिलासपुर पहुंचेगी. तो वहीं बिलासपुर से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट सुबह 9.25 बजे उड़ान भरेगी और 11.25 बजे कोलकाता पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें: कैंसर से नहीं हारी हिम्मत, बेटे के लिए बनी सुपर मॉम, जीता गोल्ड मेडल, हसमीत कौर का जज्बा देख डॉक्टर भी हैरान

इसी तरह फ्लाइट दिल्ली से सुबह 7 बजे उड़ान भरेगी और 9.30 बजे बिलासपुर आएगी. इस यात्रा का किराया 2498 रुपए होगा. मतलब अब बिलासपुर से दिल्ली आने जाने में यात्रियों को सिर्फ 2.30 घंटे लगेंगे. ठीक इसी तरह बिलासपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट सुबह 10.10 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 12.40 बज पहुंचेगी.

Tags: Chhattisgarh news, Flight, Raipur news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments