Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़इस फोटो में छुपे हैं 3 उल्लू, जिन्हें पहचानना है मुश्किल, 6...

इस फोटो में छुपे हैं 3 उल्लू, जिन्हें पहचानना है मुश्किल, 6 सेकेंड में ढूंढ लेंगे? तो आप हैं जीनियस…

हाल ही में सोशल मीडिया पर ढेरों ब्रेन टीजर और विजुअल पजल्स खूब वायरल हो रहे हैं. इन्हें सुलझाने में इंटरनेट यूजर्स का एक तरफ समय बर्बाद हो रहा है, तो दूसरी तरफ एकाग्रता, अवलोकन कौशल और त्वरित विचार शक्ति भी बढ़ रही है. इन सभी पहेलियों के बीच ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़े पजल बहुतों को प्रभावित कर रहे हैं. ये दृश्य पहेलियां आंखों को चुनौती देती हैं. दरअसल, ऐसी तस्वीरें इतनी बेहतर बनाई गई या खींचे गए होते हैं कि वे वास्तविकता को आंखों से ओझल कर देते हैं.

इनका उपयोग आंखों की तीक्ष्णता और अवलोकन कौशल के स्तर का परीक्षण करने के लिए भी किया जा सकता है. आज हम आपके लिए एक चुनौतीपूर्ण ऑप्टिकल इल्यूजन पहेली लेकर आए हैं. यहां दी गई फोटो में जंगल में मौजूद एक पेड़ नजर आ रहा है. यह देखने में सामान्य पेड़ की तरह है, लेकिन इसमें 3 उल्लू छिपे हुए हैं. लेकिन इन्हें ढूंढ पाना इतना आसान नहीं है, क्योंकि इसे ढूंढने के लिए आपके पास केवल 6 सेकंड हैं.

तस्वीर में छुपे 3 उल्लुओं को ढूंढना आसान नहीं, वो भी 6 सेकेंड में.

बता दें कि उल्लू पेड़ के रंग में अच्छी तरह से घुले-मिले हैं, इसलिए उन्हें पहचानने के लिए गहरी नजर की आवश्यकता है. यदि आप उन्हें इस फोटो में देख सकते हैं, तो आपके पास उत्कृष्ट दृश्य शक्ति और तेज दिमाग है. इतने कम समय में इनका पता लगाना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन इसे सुलझाना प्रतिभापूर्ण माना जा सकता है. यदि आप उन्हें नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो चिंता न करें. दरअसल, इन उल्लुओं को देखना कठिन है, क्योंकि वे जंगल और पेड़ों के साथ घुलमिल जाते हैं. यह एक कठिन चुनौती है. यहां तक कि पजल को सॉल्व करने वाले लोग भी इसे सुलझाने में असफल रहे हैं.

can you find, can you find owl, owl puzzle, mind game, puzzle

यहां देखिए, कहां छुपे हैं तीनों उल्लू.

कहां छुपे हैं उल्लू?

इसका जवाब ऊपर दी गई फोटो में पाया जा सकता है. इस छवि में हमने उल्लुओं के चारों ओर घेरा बनाया है और संकेत दिया है कि वे कहां छिपे हुए हैं. तस्वीर देखकर इनका अंदाजा लगाया जा सकता है. हमने तस्वीर के बाईं ओर उल्लुओं को हाइलाइट किया और दाईं ओर ज़ूम किया. अब आंखों के सामने उल्लू साफ-साफ दिखाई दे रहे हैं. यही है ऑप्टिकल इल्यूजन का जादू. आंखों के सामने मौजूद होने के बाद भी चीजें दिखाई नहीं देतीं.

उल्लुओं को देखने के बाद आपको भी हैरानी हो रही होगी कि आखिर कैसे आप इन्हें ढूंढने से चूक गए. अगर आपको यह पजल पसंद आया तो आप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से शेयर कर सकते हैं. साथ ही आप यह भी देख सकते हैं कि वे उल्लू को ढूंढ पाते हैं या नहीं.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Brain science, Khabre jara hatke, OMG

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments