Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, बिगड़ सकता है वैलेंटाइन का प्लान, इन...

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, बिगड़ सकता है वैलेंटाइन का प्लान, इन इलाकों में बरसेंगे बादल

रामकुमार नायक/ रायपुर: मौसमी हलचल की वजह से बिगड़े मौसम ने दूसरे दिन राजधानी समेत कई इलाकों में अपना असर दिखाया. शहर में सुबह के वक्त काले बादलों की वजह से अंधेरा छा गया और आवाजाही के दौरान गाड़ियों की हेडलाइट तक जलानी पड़ी. काफी देर तक हुई बारिश की वजह से एक बार फिर मौसम ठंड हो गया है. साथ ही वातावरण की नमी के कारण पारा 30 डिग्री से ऊपर नहीं जा सका. मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों का मानना है कि अभी मध्य इलाके में बारिश जैसी स्थिति से राहत के आसार हैं. उत्तरी हिस्से में ओलावृष्टि तो नहीं होगी, मगर हल्की वर्षा की स्थिति बनी रह सकती है.

रविवार को राज्य के मौसम में फेरबदल हुआ था और ओलावृष्टि से कई इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई थी. शहर का मौसम रात के बाद बदला और हल्की बारिश तथा तेज हवा के कारण ठंडकता आ गई. सुबह के वक्त बदला मौसम छाए काले बादल जमकर गरजने के साथ बर पड़े. इस दौरान सुबह के आठ बजे भी शाम का अहसास होता रहा और आवाजाही करने के लिए लोगों को गाड़ियों की हेडलाइट जलाने की आवश्यकता पड़ी. कुछ देर तक मौसम पूरी तरह बदला रहा. इसके बाद बादल छंटने और हल्की धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली.

अगले 24 घंटे में तापमान बदलने की संभावना नहीं है
मौसम विभाग का अनुमान है कि मध्य इलाके में अब बारिश जैसी गतिविधि की संभावना टल गई है, मगर उत्तरी हिस्से में बारिश की गतिविधि रह सकती है. मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के रूप में दोणिका मौजूद है. जिसके दो दिन बाद नीचे की ओर आने की संभावना है. इसके असर से 14 फरवरी को दुर्ग संभाग और उससे लगे रायपुर संभाग के एक दो क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना बन सकती है. अगले 24 घंटे में दिन और के तापमान में किसी तरह का बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है.

Tags: Local18, Mausam News, Weather updates

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments