Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडादिल्ली किसान आंदोलन का असर : नोएडा गाजियाबाद के स्कूलों में लगा...

दिल्ली किसान आंदोलन का असर : नोएडा गाजियाबाद के स्कूलों में लगा ताला, ऑनलाइन मोड में हो रही क्लास

Tricity Today | नोएडा गाजियाबाद के स्कूलों में लगा ताला




Noida News : दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन ( Farmers Protest ) का असर पूरे एनसीआर में देखने को मिल रह है। बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर किसानों को रोकने के प्रयास ने एनसीआर में ट्रैफिक लगा दिया है। इसी को देखते हुए नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के कई स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास का फैसला लिया है। सोमवार को दिल्ली के कई बॉर्डर को सील कर दिया गया था जिसकी वजह से नोएडा गाजियाबाद के लोगों को दिल्ली जाने और आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसी परेशानी को स्कूल के बच्चों ने भी झेला। जिसकी वजह से कई बच्चे स्कूल लेट पहुंचे। हरयाणा पंजाब नोएडा के कई किसानों ने आज दिल्ली कूच का फैसला लिया है। लिहाजा सैकड़ों की संख्या में किसान दिल्ली पहुंचेंगे।

दिल्ली एनसीआर से हरियाणा तक हाई अलर्ट

नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी भी कर दी है।  दिल्ली के बॉर्डर एरिया में रहने वाले कुछ बच्चे नोएडा, फरीदाबाद या गुरुग्राम के स्कूलों में पढ़ाई करने जाते हैं। ऐसे में किसान आंदोलन की वजह से पेरेंट्स को उन्हें लाने और ले जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल ऑनलाइन मोड में क्लास लेंगे। वहीं दूसरी, ओर प्रदर्शन का असर एनसीआर के ट्रैफिक पर दिख रहा है। जगह-जगह गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई है। पंजाब से किसान ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का काफिलों लेकर दिल्ली के लिए निकल चुके हैं। इससे दिल्ली एनसीआर से हरियाणा तक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

दिल्ली मेट्रो के ये स्टेशन बंद

दिल्ली में ज्यादातर लोग मेट्रो का इस्तेमाल करते है। किसानों के दिल्ली चलो मार्च को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 1, 3 और 4 को प्रवेश और निकास के लिए ‘सुरक्षा कारणों’ से बंद कर दिया गया है। इसी तरह केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 2 शाम तक बंद रहेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments