Friday, March 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडानोएडा अथॉरिटी ने चलाया बुलडोजर : 30 करोड़ की जमीन को बचाया,...

नोएडा अथॉरिटी ने चलाया बुलडोजर : 30 करोड़ की जमीन को बचाया, अवैध प्लॉटिंग करने वालों पर मुकदमे की तैयारी

Tricity Today | बुलडोजर से कार्यवाही




Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की तरफ से लगातार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला जा रहा है। मंगलवार को सेक्टर-138 स्थित इलाबांस गांव में नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने अवैध निर्माण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने एक्शन के दौरान बुलडोजर चलाया है। इस जमीन पर नोएडा प्राधिकरण ने अपना बोर्ड लगा दिया है। जमीन की कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। अभियान के दौरान मौके पर फेस-2 थाने की पुलिस भी तैनात रही। प्राधिकरण का कहना है कि अब सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों पर मुकदमा भी करवाया जाएगा।


5 हजार वर्गमीटर जमीन कब्जा मुक्त

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इलाबांस गांव में अथॉरिटी की जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर कॉलोनाइजर किया जा रहा था। अथॉरिटी की तरफ से जमीन खाली करने के लिए कई बार नोटिस भेजे गए, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया और न ही जमीन से कब्जा हटाया। अथॉरिटी ने गांव के खसरा नंबर-215, 216, 413, 414 और 415 जमीन पर जेसीबी चला कर अवैध अतिक्रमण को तोड़ दिया है। यहां 5 हजार वर्गमीटर से ज्यादा जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। वहीं,अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण के समय कब्जा करने वाले कॉलोनाइजर फरार हो गए। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी है। यह कार्यवाही करीब 3 घंटे तक चली।

सस्ते दामों पर जमीन का सौदा

अधिकारियों ने बताया कि अवैध तरीके से प्लाटिंग कर रहे लोग सस्ते दामों पर जमीन को बेचा जा रहा था। इस कार्रवाई में आने वाला खर्चा भी अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों से वसूला जाएगा। साथ ही लोगों को एडवाइजरी दी है बिना वैरिफिकेशन के कोई भी जमीन न खरीदी जाए। उन्होंने बताया कि साथ ही आसपास के अन्य लोगों को अवैध निर्माण खुद ही ध्वस्त करने का आदेश दिया है। अगर ये लोग खुद अवैध निर्माण नहीं तोड़ेंगे तो प्राधिकरण कार्रवाई करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments