Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनोएडा-ग्रेटर नोएडागौतमबुद्ध नगर में किसान आंदोलन का भारी असर : यमुना और नोएडा...

गौतमबुद्ध नगर में किसान आंदोलन का भारी असर : यमुना और नोएडा एक्सप्रेसवे पर नहीं चलेंगे ये वाहन, चिल्ला-DND बॉर्डर पर टुकटुकी लगाए बैठी पुलिस

Tricity Today | चिल्ला-DND बॉर्डर पर टुकटुकी लगाए बैठी पुलिस




Noida News : किसान आंदोलन की वजह से गौतमबुद्ध नगर में भारी असर देखने को मिल रहा है। खासतौर पर ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है। किसान आंदोलन के चलते नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भारी वाहन को कुछ समय के लिए प्रतिबद्ध कर दिया है। माल वाहन के अलावा भारी वाहन भी एक्सप्रेसवे पर नहीं दौड़ सकेंगे। इनको बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा। पुलिस ने एनसीआर के लोगों को मेट्रो का इस्तेमाल करने की हिदायत दी है।

नोएडा ट्रैफिक डीसीपी का बयान

गौतमबुद्ध नगर के ट्रैफिक डीसीपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे या नोएडा एक्सप्रेसवे से होकर दिल्ली जाने वाले लोग और सिरसा गोलचक्कर से परी चौक होकर सूरजपुर जाने वाले सभी प्रकार के माल वाहकों को आगमन प्रतिबंध रहेगा। केवल आपातकालीन वाहनों को डायवर्सन के दौरान भेजा जाएगा। नोएडा के चिल्ला बॉर्डर और डीएनडी बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा। करीब 500 पुलिस वालों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है जो दोनों बॉर्डर से आने वाले सभी वाहनों पर निगाहें रखेंगे।

किसानों के ऐलान के बाद पुलिस हुई अलर्ट

आपको बता दें कि किसानों ने 13 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक दिल्ली की तरफ कूच करने का ऐलान किया है। इसके अलावा 16 फरवरी को भारत बंद का भी आवाह्न किया गया है। किसान अपनी मांगों को लेकर संसद की तरफ कूच करना चाहते हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस उनको अपने राज्य में एंट्री करने नहीं देगी। ऐसे में अशांति व्यवस्था फैल सकती है, इसलिए दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस एक्टिव हो गई है। सबसे ज्यादा पुलिस पर गाजीपुर बॉर्डर पर तैनात है। बताया जा रहा है कि वहां पर एक हजार से भी ज्यादा पुलिस वालों की ड्यूटी लगाई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments