Tuesday, March 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़निराली एयरलाइन का निराला सफर, कोई खेलता है अंताक्षरी, तो कोई पीटता...

निराली एयरलाइन का निराला सफर, कोई खेलता है अंताक्षरी, तो कोई पीटता है अपना सिर

Passengers Complaints: देश की इस निराली एयरलाइंस का सफर वाकई बिल्‍कुल निराला है. इस एयरलाइंस के एयरक्राफ्ट में यात्रियों के मनोरंजन के लिए आईएफई सिस्‍टम तो है, लेकिन यात्री अंताक्षरी खेलकर अपना समय काटना ज्‍यादा पसंद करते हैं. हजारों की टिकट खरीदने के बाद आपको इस एयरलाइंस के एयरक्राफ्ट में इतनी आरामदायक सीटें मिलेंगी कि आपको अपने शहर के बसों की सीटें याद आ जाएंगी. दरअसल, यह सब बातें हम नहीं, बल्कि इस एयरलाइंस में सफर करने वाले यात्री बता रहे हैं. 

अब तक आप समझ ही गए होंगे कि हम किस एयरलाइंस की बात कर रहे हैं. यदि नहीं समझे तो हम आपको बता दें कि यहां एयर इंडिया की बात हो रही है. यात्रियों का आरोप है कि न जाने क्‍यूं, इस एयरलाइंस की हालत दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है. न ही फ्लाइट में सुविधाएं मिलती हैं और न ही इस एयरलाइंस के क्रू और स्‍टाफ का व्‍यहार अच्‍छा रहा है. इतना ही नहीं, यदि आपने एयर इंडिया में अपना बैगेज चेकइन करा दिया है तो आपकी बेहतरी इसी में है कि आप उसे भूल जाएं.

यह भी पढ़ें: भारी पड़ा इंडिगो की फ्लाइट से उदयपुर का सफर, एयरलाइन ने किया कुछ ऐसा, शादी में सबके सामने होना पड़ गया शर्मिंदा

एयर इंडिया की सिंगापुर जा रही फ्लाइट में टूटे पड़ा इन फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्‍टम.

यह भी पढ़ें: कनाडा का लिया था वीजा-टिकट, खुशी-खुशी पहुंचा दिल्‍ली एयरपोर्ट, फिर हुआ कुछ ऐसा, पैरों तले खिसकी जमीन

विभिन्‍न धर्मों के लोग एक साथ खेल रहे अंताक्षरी!
बीते दिनों एयर इंडिया की फ्लाइट से सिंगापुर का सफर का लौटे कार्तिक भाटिया के अनुसार, उन्‍होंने दिल्‍ली से सिंगापुर आने-जाने  के लिए कुछ 6 टिकट बुक कराए थे. इन टिकट के एवज में उन्‍होंने करीब सवा तीन लाख रुपए का भुगतान किया था. सात फरवरी को जब वे एयर इंडिया की फ्लाइट AI-380 के अंदर पहुंचे तो वहां का हाल देखने के बाद दंग रह गए. उनकी सीट पर लगा इन-फ्लाइट इंटरटेनमेंट सिस्‍टम टूटा पड़ा हुआ था. यह हालात सिर्फ हमारी सीट पर नहीं थे, बल्कि लगभग पूरी फ्लाइट का यही हाल था.

वहीं, एयर इंडिया के एयरक्राफ्ट के हालात को लेकर अंकित जैन नामक एक यात्री ने अपने X एकाउंट पर लिखा है कि एयरलाइंस के क्‍वालिटी एयरक्राफ्ट राष्‍ट्रीय एकता में सरकार के साथ हाथ मिला रहे हैं. फ्लाइट में इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट (आईएफई) सिस्‍टम काम न करने की वजह से विभिन्‍न धर्मों के लोग एक साथ अंताक्षरी खेल रहे हैं. एयरलाइंस को लेकर यात्रियों की शिकायत यही पर खत्‍म नहीं होती है. एयरलाइंस द्वारा परोसा गए खाने को अंकित जैन ने भयावह बताया है. 

यह भी पढ़ें: विदेश में बसने के लिए चली ऐसी ‘चाल’, झांसे में आए यूके और फ्रांस के अफसर, पर आईजीआई एयरपोर्ट पर न गल पाई दाल

Air India, Complaints about passengers regarding airlines, DGCA, Ministry of Civil Aviation, In flight entertainment system, Airlines food, Complaints about behavior of airline staff, Complaint about lost baggage in Air India, Delhi to Singapore flight, Delhi to America Direct flights, Delhi America flights, Air India international flights, Delhi Airport, IGI Airport, Airport Diary, Airport News, Aviation News, Airlines News, Airport News Update, Delhi Airport News, Delhi Airport News Update, Delhi Airport Flight Status, today's flight status, एयर इंडिया, एयरलाइंस को लेकर यात्रियों की शिकायत, डीजीसीए, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, इन फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्‍टम, एयरलाइंस का भोजन, एयरलाइन स्‍टाफ के व्‍यवहार को लेकर शिकायत, एयर इंडिया में बैगेज खोने को लेकर शिकायत, दिल्‍ली से सिंगापुर फ्लाइट, दिल्‍ली से अमेरिका की डायरेक्‍ट फ्लाइट, दिल्‍ली अमेरिका फ्लाइट, एयर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट, दिल्‍ली एयरपोर्ट, आईजीआई एयरपोर्ट, एयरपोर्ट डायरी, एयरपोर्ट न्‍यूज, एविएशन न्‍यूज, एयरलाइंस न्‍यूज, एयरपोर्ट न्‍यूज अपडेट, दिल्‍ली एयरपोर्ट न्‍यूज, दिल्‍ली एयरपोर्ट न्‍यूज अपडेट, दिल्‍ली एयरपोर्ट फ्लाइट स्‍टेटस, आज का फ्लाइट स्‍टेटस,  

एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्‍ली से वाशिंगटन की यात्रा करने वाली महिला यात्री को अभी भी है अपने सामान का इंतजार.

यह भी पढ़ें: बीमार मां की मदद के लिए बेटे ने लगाई गुहार, एयरलाइन का जवाब सुन पैरों तले खिसकी जमीन, और फिर जो हुआ…

बैग चेक इन किया है तो वापसी की उम्‍मीद मत कीज‍िए!
अब बात करते हैं यात्रियों के चेक-इन बैगेज की. अब तमाम यात्रियों के बीच इस बात को लेकर मजाक शुरू हो गया है कि यदि आपने एयर इंडिया की फ्लाइट में अपना सामान चेकइन कराया है तो आपकी बेहतरी इसी में है कि आप उसे भूल जाओ. एक तो आपको वह सामान मिलेगा नहीं, यदि मिलेगा भी तो इस कंडीशन में मिलेगा कि आप उसे दोबारा कभी इस्‍तेमाल न कर पाओ. एयर इंडिया के यात्रियों के बीच चल रहे इस मजाक को लगातार आ रही शिकायतें सही साबित कर रही हैं. 

कुछ इसी तरह की शिकायत दिल्‍ली से वाशिंगटन की यात्रा करने वाली मृदुला राठौर ने भी की है. मृदुला राठौर की शिकायत के अनुसार, वह आईजीआई एयरपोर्ट से डलस एयरपोर्ट के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-103 से रवाना हुई थी. वाशिंगटन के डलस एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पता चला कि उनके बैग गुम हो गए हैं. कई दिनों चली मशक्‍कत के बाद उन्‍हें अपना एक बैग तो मिल गया, लेकिन उनका दूसरा बैग अभी तक लापता है. गुम हुए बैग में दवा और कपड़ों के साथ कीमती सामान भी है. 

Tags: Air india, Airport Diaries, Airport Security, Aviation News, Civil aviation, Delhi airport, IGI airport

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments